एडवांस्ड सर्च

DU छात्रसंघ चुनाव में बीजेपी ने लगाया जोर, यूपी के मंत्री करेंगे कैंपेन

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए जोर लगा दिया है. बीजेपी सांसद मनोज तिवारी के साथ पूर्वांचल के छात्रों को रिझाने के लिए यूपी के मंत्री सतीश द्विवेदी को भी कैंपेनिंग के लिए बुलाया गया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 09 September 2019
DU छात्रसंघ चुनाव में बीजेपी ने लगाया जोर, यूपी के मंत्री करेंगे कैंपेन एबीवीपी उम्मीदवारों के समर्थन में बीजेपी नेता करेंगे कार्यक्रम. (फाइल फोटो)

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव (DUSU Election 2019) जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने पूरा जोर लगा दिया है. 12 सितंबर को होने वाले चुनाव से पहले कैंपेनिंग के लिए उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट से सांसद मनोज तिवारी ने उत्तर प्रदेश सरकार में बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी को कैंपेनिंग के लिए बुलाया है. इस कैंपेनिंग के जरिए दिल्ली विश्वविद्यालय में पूर्वांचल के प्रवासी छात्रों को रिझाने का मकसद है.

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी प्रत्याशियों की जीत के लिए पूर्वांचल मिलन समारोह आयोजित किया गया है. जिसमें यूपी सरकार के मंत्री सतीश द्विवेदी, आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी से जुड़ने वाले विधायक कपिल मिश्रा, अधिवक्ता प्रशांत पटेल भाग लेंगे. यह कार्यक्रम मेयर हाउस दिल्ली विश्वविद्यालय मेट्रो के पीछे सोमवार को साढ़े पांच से रात दस बजे तक होगा. कार्यक्रम के लिए जारी आमंत्रण पत्र में उत्तर-पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी को अभिभावक बताया गया है.

abvp-invitation_090919020726.jpgदिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में बीजेपी नेताओं के कार्यक्रम का आमंत्रण पत्र.

ये हैं एबीवीपी के प्रत्याशी

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(एबीवीपी) ने दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर अक्षित दहिया, उपाध्यक्ष पद पर प्रदीप तंवर, सचिव पद पर योगित राठी और सह-सचिव पद के लिए शिवांगी खरवाल को चुनाव मैदान में उतारा है. अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अक्षित दहिया दिल्ली विश्वविद्यालय से बॉडी बिल्डिंग में सिल्वर मेडल ले चुके हैं. वर्तमान में फैकल्टी ऑफ लॉ प्रथम वर्ष के छात्र हैं.

इसी तरह एबीवीपी से उपाध्यक्ष पद पर प्रदीप तंवर (2015-2018) देशबंधु कॉलेज से एमए हिंदी प्रथम वर्ष के छात्र हैं. सचिव पद पर योगित राठी फैकल्टी ऑफ लॉ से एलएलबी तृतीय वर्ष के छात्र हैं. एबीवीपी ने सह सचिव पद पर छात्रा शिवांगी खरवाल  को उतारा है. शिवांगी (2016-2019) श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज से बीए प्रोग्राम में स्नातक कर चुकी हैं. वो वर्तमान में एमए बुद्धिस्ट प्रथम वर्ष की छात्रा हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay