एडवांस्ड सर्च

दिल्‍ली में डेंगू ने दी दस्‍तक, हरकत में MCD

राजधानी दिल्‍ली में बारिश के बाद हो रही उमस ने डेंगू के लार्वा को पनपने का बिल्कुल उपयुक्त माहौल दे दिया है. दिल्ली में तीन एमसीडी हैं लेकिन डेंगू के खिलाफ सबसे पहले बिगुल फूंका ईस्ट एमसीडी ने, जिसने फायर टेंडर किराए पर लेकर यमुना किनारे के इलाकों में पॉवर स्प्रे करना शुरु कर दिया है.

Advertisement
aajtak.in
रवीश पाल सिंहनई दिल्‍ली, 09 July 2013
दिल्‍ली में डेंगू ने दी दस्‍तक, हरकत में MCD डेंगू

राजधानी दिल्‍ली में बारिश के बाद हो रही उमस ने डेंगू के लार्वा को पनपने का बिल्कुल उपयुक्त माहौल दे दिया है. दिल्ली में तीन एमसीडी हैं लेकिन डेंगू के खिलाफ सबसे पहले बिगुल फूंका ईस्ट एमसीडी ने, जिसने फायर टेंडर किराए पर लेकर यमुना किनारे के इलाकों में पॉवर स्प्रे करना शुरु कर दिया है. ईस्ट एमसीडी की ये मुहिम 21 जुलाई तक चलेगी.

 एमसीडी के पास 6 जुलाई तक के जो आंकड़ें है उसके मुताबिक दिल्ली में डेंगू के कुल 9 मामले दर्ज किए गए. सबसे ज्‍यादा मामले साउथ एमसीडी में सामने आए. यहां डेंगू के 4 मामले हैं. नॉर्थ एमसीडी में डेंगू के 3 मामले तो वहीं ईस्ट एमसीडी में डेंगू का अबतक एक भी मामला सामने नहीं आया है. एनडीएमसी के इलाके में डेंगू का 1 मरीज है तो वही 1 मरीज दिल्ली के बाहर का है.

वहीं अब एमसीडी ने भी तेज़ी से डेंगू की रोकथाम के लिए कदम उठाने शुरु कर दिए. घर-घर में डॉमेस्टिक ब्रीडिंग चैकर जा रहे हैं तो वहीं लार्वा मिलने पर लोगों को प्रोसिक्यूट भी किया जा रहा है.

राजधानी में हर साल डेंगू का डंक लोगों को डराता है ऐसे बड़ा सवाल है कि इस साल लोगों के डर पर सिविक एजेंसिया कितना काबू पाती हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay