एडवांस्ड सर्च

राष्ट्रपति भवन में मिला डेंगू का लार्वा, NDMC ने भेजे 52 नोटिस

राष्ट्रपति भवन में डेंगू का लार्वा मिलने का मामला नया नहीं है, पिछले साल भी एनडीएमसी के जांच दल को राष्ट्रपति भवन के अंदर से ये लार्वा मिला था, जिसके बाद 125 नोटिस राष्ट्रपति भवन को भेजे गए थे.

Advertisement
aajtak.in
लव रघुवंशी / अंकित यादव नई दिल्ली, 22 August 2016
राष्ट्रपति भवन में मिला डेंगू का लार्वा, NDMC ने भेजे 52 नोटिस पिछले साल भी मिला था डेंगू का लार्वा

एनडीएमसी अधिकारियों की जांच में राष्ट्रपति भवन में कई जगह डेंगू फैलाने वाले एडीज मच्छर का लार्वा मिला है. जिसके बाद एनडीएमसी ने राष्ट्रपति भवन को 52 नोटिस भेजे है.

बताया गया कि राष्ट्रपति भवन के अंदर बने आवासीय क्वार्टर समेत कई जगह लार्वा मिला है. दरअसल राष्ट्रपति भवन 320 एकड़ में फैला हुआ है, इस भवन के अंदर सैकड़ों रिहाइशी क्वार्टर बने हैं, इसके अलावा कई सारे पार्क भी हैं. एनडीएमसी के जांच दल को इन्हीं क्वार्टर में डेंगू का लार्वा मिला है.

पिछले साल भी मिला था डेंगू का लार्वा
राष्ट्रपति भवन में डेंगू का लार्वा मिलने का मामला नया नहीं है, पिछले साल भी एनडीएमसी के जांच दल को राष्ट्रपति भवन के अंदर से ये लार्वा मिला था, जिसके बाद 125 नोटिस राष्ट्रपति भवन को भेजे गए थे. पिछली बार डेंगू महामारी की शक्ल में दिल्ली में फैला था, हजारों लोग डेंगू की चपेट में आ गए थे.

320 एकड़ में फैला है राष्ट्रपति भवन
दरअसल राष्ट्रपति भवन बेहद भव्य पर है और 320 एकड़ में फैला हुआ है. राष्ट्रपति भवन के अंदर सैकड़ों आवासीय क्वार्टर बने हैं. कई पार्क हैं तो बहुत बड़ा जंगल भी मौजूद है. ऐसे में डेंगू को लेकर एनडीएमसी का दल हमेशा राष्ट्रपति भवन के लिए फिक्रमंद रहता है और हर साल राष्ट्रपति भवन में डेंगू का लार्वा मिल ही जाता है.

बेहद सेंसिटिव इलाका है
राष्ट्रपति भवन परिसर और उसके आसपास का पूरा इलाका बेहद सेंसिटिव है. कई बड़े मंत्रालय भी आस पास हैं, जिसमें सैकड़ो लोग काम करते हैं. इसके अलावा विजय चौक और इंडिया गेट के पास कई बड़े पार्क हैं, जिसमें हजारों लोग रोजाना घूमने आते हैं. ऐसे में डेंगू को लेकर खतरा लगातार बना रहता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay