एडवांस्ड सर्च

DUSU चुनाव के लिए वोटिंग आज, ABVP का किला भेद पाएगा NSUI?

नतीजे 13 सितंबर को आएंगे. एबीवीपी ने अध्यक्ष पद के लिए अक्षत दहिया, उपाध्यक्ष पद के लिए प्रदीप तंवर, महासचिव पद के लिए योगित राठी और संयुक्त सचिव के पद के लिए शिवांगी खेरवाल को चुनाव मैदान में उतारा है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 12 September 2019
DUSU चुनाव के लिए वोटिंग आज, ABVP का किला भेद पाएगा NSUI? एबीवीपी के प्रत्याशी (IANS)

  • अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव पद के लिए 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में
  • एबीवीपी, एनएसयूआई और आईसा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डूसू) चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान होगा. सुबह 8:30 बजे से वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. ईवीएम के जरिये छात्र अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे.

डूसू चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव पद के लिए 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) और आईसा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार हैं. नतीजे 13 सितंबर को आएंगे.

एबीवीपी ने अध्यक्ष पद के लिए अक्षत दहिया, उपाध्यक्ष पद के लिए प्रदीप तंवर, महासचिव पद के लिए योगित राठी और संयुक्त सचिव के पद के लिए शिवांगी खेरवाल को चुनाव मैदान में उतारा है. एनएसयूआई ने अध्यक्ष पद के लिए चेतना त्यागी, उपाध्यक्ष पद के लिए अंकित भारती, सचिव पद के लिए आशीष लांबा और संयुक्त सचिव पद के लिए अभिषेक छपराना को उतारा है. इसके अलावा आईसा से अध्यक्ष पद के लिए दामिनी कैन मैदान में हैं.

इधर, दिल्ली यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन का कहना है कि चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. बता दें कि पिछले चुनाव में ABVP ने डूसू चुनाव में 3 पदों पर जीत हासिल की थी. वहीं, NSUI को सिर्फ एक सीट पर जीत मिली थी. इसके अलावा गठबंधन में लड़े लेफ्ट और आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई डूसू चुनाव में खाली हाथ रहे थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay