एडवांस्ड सर्च

बोर्ड की परीक्षाओं की वजह से 22 नहीं 23 अप्रैल को होंगे MCD चुनाव, 26 को आएंगे नतीजे

चुनाव आयोग ने पहले जानकारी दी थी कि नोटिफीकेशन 27 मार्च को होगा और 3 अप्रैल को नॉमिनेशन की अंतिम तारीख होगी. 8 अप्रैल नॉमिनेशन वापस लेने की तारीख है.

Advertisement
aajtak.in
लव रघुवंशी नई दिल्ली, 22 March 2017
बोर्ड की परीक्षाओं की वजह से 22 नहीं 23 अप्रैल को होंगे MCD चुनाव, 26 को आएंगे नतीजे एमसीडी चुनावों में तीन पार्टियों में मुकाबला

अगले महीने दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनाव की तारीख में बदलाव किया गया है. 22 अप्रैल को होने वाले चुनाव अब 23 अप्रैल को होंगे, जबकि मतगणना 26 अप्रैल को होगी. पहले 25 अप्रैल को निकाय चुनाव की तारीख सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की वजह से बढ़ाई गई. राज्य चुनाव आयुक्त एसके श्रीवास्तव ने ये जानकारी दी.

चुनाव आयोग ने पहले जानकारी दी थी कि नोटिफीकेशन 27 मार्च को होगा और 3 अप्रैल को नॉमिनेशन की अंतिम तारीख होगी. 8 अप्रैल नॉमिनेशन वापस लेने की तारीख है. उम्मीदवारों को चुनाव में 5 लाख 75 हजार रुपये खर्च करने की सीमा है. 42 वार्ड उत्तर, 45 वार्ड दक्षिण, 27 वार्ड पूर्वी नगर निगम के महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे. 1 करोड़ 32 लाख वोटर हैं. 14 हजार पोलिंग स्टेशन हैं. एक हजार पोलिंग स्टेशन पिछली बार से ज्यादा है. ईवीएम मशीन पर उम्मीदवारों के फोटो भी लगे होंगे.

एमसीडी चुनाव में इस बार बीजेपी-कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी है. आम आदमी पार्टी पहली बार एमसीडी चुनाव का हिस्सा होगी. एक तरफ जहां बीजेपी यूपी की बंपर जीत से जोश में है, वहीं पंजाब की जीत ने कांग्रेस में भी दम भर दिया है. वहीं दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी एमसीडी में भी अपना जलवा कायम रखने की भरपूर कोशिश कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay