एडवांस्ड सर्च

LG का केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका, आतिशी मर्लेना समेत 9 सलाहकार हटाए गए

दिल्ली सरकार का दावा है कि इन सभी सलाहकारों की नियुक्ति की मंजूरी उपराज्यपाल ने ही दी थी. हालांकि, एलजी का कहना है कि बिना गृहमंत्रालय की मंजूरी के ये सलाहकार नियुक्त किए गए थे.

Advertisement
aajtak.in
आशुतोष मिश्रा/ अंकित त्‍यागी / पंकज जैन नई दिल्ली, 17 April 2018
LG का केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका, आतिशी मर्लेना समेत 9 सलाहकार हटाए गए मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अरविंद केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका दिया है. उपराज्यपाल ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की शिक्षा सलाहकार आतिशी मर्लेना समेत 9 सलाहकारों को हटाने का आदेश दिया है.

आतिशी मर्लेना शिक्षा विभाग में सलाहकार थीं. उनके अलावा मनीष सिसोदिया के मीडिया सलाहकार अरुणोदय प्रकाश को भी हटा दिया गया है. उपराज्यपाल ने अपने आदेश में कहा है कि यह पद दिल्ली सरकार में नहीं थे, इसलिए यह फैसला लिया गया.

वहीं, दिल्ली सरकार का दावा है कि इन सभी सलाहकारों की नियुक्ति की मंजूरी उपराज्यपाल ने ही दी थी. हालांकि, एलजी का कहना है कि बिना गृहमंत्रालय की मंजूरी के ये सलाहकार नियुक्त किए गए थे.  केंद्रीय गृह मंत्रालय की सलाह पर यह कार्रवाई हुई है. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री और मंत्रियों के साथ की गई ये नियुक्तियां एप्रूव्ड पोस्ट नहीं हैं.

उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम हो रहा है और शिक्षा दिल्ली सरकार की प्राथमिकताओं में है. ऐसे में उपराज्यपाल का यह आदेश शिक्षा व्यवस्था में हो रहे काम को बाधित करने वाला है.

ये सलाहकार हटाए गए

हटाए गए सलाहकारों में अतिशी मर्लेना, राघव चड्ढा, अरुणोदय प्रकाश, अमरदीप तिवारी, राम कुमार झा, प्रशांत सक्सेना, समीर मल्होत्रा, दिनकर  अदीब और रजत तिवारी शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay