एडवांस्ड सर्च

केजरीवाल के विधायकों की मांग, वेतन बढ़ाइए, नहीं हो रही शादी

उन्होंने कहा कि सैलरी इतनी कम है कि घर चलाना मुमकिन नहीं है. शादीशुदा विधायकों के बच्चे हुए हैं, खर्चे बढ़ रहे हैं. वहीं जिन विधायकों की शादी नहीं हुई, उनके लिए रिश्ते नहीं आ रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
मणिदीप शर्मा / मोनिका गुप्ता / केशवानंद धर दुबे नई दिल्ली, 06 April 2018
केजरीवाल के विधायकों की मांग, वेतन बढ़ाइए, नहीं हो रही शादी फाइल फोटो

दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के विधायक विशेष रवि ने विधायकों की सैलरी बढ़ाने का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि दिल्ली के विधायकों की सैलरी 12 हजार है, जबकि सैलरी 2 से 2.5 लाख होनी चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि सैलरी कम होने के कारण विधायकों की शादी भी नहीं हो पा रही है.

उन्होंने कहा कि सैलरी इतनी कम है कि घर चलाना मुमकिन नहीं है. शादीशुदा विधायकों के बच्चे हुए हैं, खर्चे बढ़ रहे हैं. वहीं जिन विधायकों की शादी नहीं हुई, उनके लिए रिश्ते नहीं आ रहे हैं. विपक्ष के साथियों को राय रखनी चाहिए और बताएं गृह मंत्री के पास कब चलेंगे.

वहीं बीजेपी विधायक ओम प्रकाश शर्मा ने कहा, 'हम इस प्रस्ताव के साथ हैं. मुख्यमंत्री को इस पर सकारात्मक कार्य करना चाहिए. विधायकों की सैलरी कम होने की वजह से शादी नहीं हो रही है. वेतन बढ़ना चाहिए, जिससे शादी हो.

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, 'मेरा प्रस्ताव है कि सदन इस मुद्दे पर कमेटी बनाए. 6 सदस्य कमेटी बने जो गृहमंत्री से मिलेगी. बता दें कि कि इस कमेटी में मनीष सिसोदिया हेड करेंगे. 3 'आप' विधायक सौरव, संजीव, प्रवीण और बाकी 2 बीजेपी विधायक सिरसा, ओपी शर्मा कमेटी में रहेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay