एडवांस्ड सर्च

दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल पर चल रहे मानहानि के दोनों केस किए खत्म

वित्तमंत्री अरुण जेटली और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कोर्ट मे अर्जी लगाकर केस वापस लेने के लिए कोर्ट को कहा था. जिस पर हाइकोर्ट ने भी अपनी मंजूरी की मुहर लगा दी है. इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने व्यक्तिगत तौर पर 1 अप्रैल को अरुण जेटली से लिखकर माफी मांग ली थी.

Advertisement
aajtak.in
पूनम शर्मा नई दिल्ली, 03 April 2018
दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल पर चल रहे मानहानि के दोनों केस किए खत्म मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि के दोनों केस खत्म

दिल्ली हाईकोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चल रहे मानहानि के दोनों केस खत्म हो गए है. केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कोर्ट मे अर्जी लगाकर केस वापस लेने के लिए कोर्ट को कहा था. जिस पर हाइकोर्ट ने भी अपनी मुहर लगा दी है. इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने व्यक्तिगत तौर पर 1 अप्रैल को अरुण जेटली से लिखकर माफी मांग ली थी.

इसे भी पढ़ें : मानहानि केस: जेटली ने केजरीवाल को किया माफ, केस वापसी की लगाई अर्जी

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने केजरीवाल के खिलाफ हाईकोर्ट में एक केस डीडीसीए केस में किया था जबकि दूसरा केस अरविंद केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी ने जेटली के लिए crook शब्द का इस्तेमाल करने के बाद किया था. बता दें, इन दोनों ही मानहानि के मामलों में दस-दस करोड़ रुपये के मुकदमे केजरीवाल पर किए गए थे. अब इन केसों के वापस हो जाने के बाद ना ही तो केजरीवाल को अपने खिलाफ फैसला आने का डर होगा, और ना ही मानहानि की रकम चुकाने का संकट होगा.

इसे भी पढ़ें : मुख्य सचिव से माफी मांगें केजरीवाल, अफसरों से खत्म करें झगड़ा- BJP

बता दें, मानहानि केस में अरविंद केजरीवाल के अलावा आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्ढा आशुतोष, दीपक वाजपेयी, संजय सिंह ने भी लिखित में अरुण जेटली से माफी मांग ली है, लेकिन कवि कुमार विश्वास ने माफी मांगने से साफ इंकार कर दिया है. इसका अर्थ ये है कि मानहानि का यह केस केजरीवाल और बाकी 4 आम आदमी पार्टी के नेताओं पर तो खत्म हो जाएगा लेकिन कुमार विश्वास पर चलता रहेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay