एडवांस्ड सर्च

AAP मंत्री के साथ मारपीट मामले में HC ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर हुई मारपीट के मामले के सामने आने के बाद दिल्ली सचिवालय में वहां के कर्मचारी धरना प्रदर्शन कर रहे थे, उसी दौरान मंत्री इमरान हुसैन के साथ भी कुछ लोगों ने धक्का-मुक्की और मारपीट की कोशिश की.

Advertisement
पूनम शर्मा [Edited By: परमीता शर्मा]नई दिल्ली, 07 August 2018
AAP मंत्री के साथ मारपीट मामले में HC ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस इमरान हुसैन (फाइल फोटो)

दिल्ली सरकार के मंत्री इमरान हुसैन के साथ सचिवालय में मारपीट के मामले में तीस हजारी कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस किया है. यह नोटिस इमरान हुसैन की अर्जी पर जारी किया गया है. इमरान हुसैन ने  इस साल 19 से 25 फरवरी के बीच की अंशु प्रकाश के फोन की कॉल रिकॉर्डिंग और कॉल डिटेल्स कोर्ट में मंगवाने की अर्जी लगाई है.

दरअसल दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर हुई मारपीट के मामले के सामने आने के बाद दिल्ली सचिवालय में वहां के कर्मचारी और कुछ और लोग धरना प्रदर्शन कर रहे थे. आरोप है कि उसी दौरान मंत्री इमरान हुसैन के साथ भी कुछ लोगों ने धक्का-मुक्की और मारपीट की कोशिश की जिसके बाद मंत्री इमरान हुसैन की तरफ से एक FIR दर्ज करवाई गई थी.

चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के कॉल डिटेल्स मंगवाने के पीछे इमरान हुसैन के वकील का कहना है कि हमें शक है कि उस दौरान अंशु प्रकाश की कुछ ऐसे लोगों के साथ बातचीत हुई जिन्होंने जानबूझकर इस तरह के धरने प्रदर्शन को सचिवालय के अंदर करने की कोशिश की. और मुमकिन है कि यह पूरी घटना की पृष्ठभूमि पहले से ही तैयार की जा चुकी हो.

मंत्री इमरान हुसैन की तरफ से लगाई गई अर्जी पर अब तीस हजारी कोर्ट में दिल्ली पुलिस को अपना जवाब दाखिल करना है. पुलिस के जवाब के बाद ही यह तय होगा कि किस मामले में तीस हजारी कोर्ट चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश की कॉल डिटेल्स को मंगवाने की इजाजत देगी या फिर दिल्ली सरकार के मंत्री इमरान हुसैन की याचिका को खारिज करेंगी. कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई अब 20 अगस्त को करेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay