एडवांस्ड सर्च

रेलवे यात्रियों में भरेगा राष्ट्रवाद की भावना, दिल्ली डिविजन ने उठाए ये कदम

रेलवे ने यात्रियों में राष्ट्रीयता और देशभक्ति की भावना पैदा करने के लिए एक नया कदम उठाया है. इसके तहत दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में स्थित रेलवे स्टेशनों पर तिरंगा झंडा लगाए जाएंगे. नॉर्दन रेलवे दिल्ली डिवीजन के 22 स्टेशनों पर 100 फीट का तिरंगा झंडा लगाएगा.

Advertisement
aajtak.in
सिद्धार्थ तिवारी नई दिल्ली, 22 October 2019
रेलवे यात्रियों में भरेगा राष्ट्रवाद की भावना, दिल्ली डिविजन ने उठाए ये कदम  दिल्ली डिविजन के 22 स्टेशनों पर लगेगा तिरंगा झंडा (फोटो-IANS)

  • दिल्ली डिवीजन के 22 स्टेशनों पर 100 फीट का तिरंगा झंडा लगेगा
  • राष्ट्रीयता और देशभक्ति की भावना पैदा करने के लिए उठाया कदम

रेलवे ने यात्रियों में राष्ट्रीयता और देशभक्ति की भावना पैदा करने के लिए एक नया कदम उठाया है. इसके तहत दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में स्थित रेलवे स्टेशनों पर तिरंगा झंडा लगाए जाएंगे. नॉर्दन रेलवे दिल्ली डिवीजन के 22 स्टेशनों पर 100 फीट का 'तिरंगा' झंडा लगाएगा.

इसके लिए नॉर्दन रेलवे ने दिल्ली डिवीजन के को झंडा भी मुहैया करा दिए हैं. शुरुआती दौर में ये तिरंगा झंडा दिल्ली डिवीजन के आठ यानी नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, आनंद विहार टर्मिनल, हजरत निजामुद्दीन, सोनीपत, पानीपत, करनाल और कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन पर झंडा लगाए जाएंगे.

इसके अलावा, नॉर्दन रेलवे ने दिल्ली डिवीजन के 14 और स्टेशनों पर झंडा लगाने का प्रस्ताव दिया है. इनमें गाजियाबाद, दिल्ली सराय रोहिल्ला, फरीदाबाद, गुड़गांव, पलवल, रोहतक, मेरठ सिटी, मुजफ्फरनगर, शाहदरा, मनसा, जींद, कैशल, शामली और झज्जर शामिल हैं. इन रेलवे स्टेशनों के लिए 100 फीट ऊंडा तिरंगा झंडा मुहैया कराया जाना प्रस्तावित है.

जारी बयान में दिल्ली मंडल के रेल प्रबंधक एस.सी. जैन ने बताया कि रेल मंत्रालय के दिशानिर्देश के मुताबिक इन स्टेशनों पर राष्ट्रीय ध्वज लगाया जा रहा है ताकि यात्रा करने वाले लोगों में राष्ट्रीयता और देशभक्ति की भावना पैदा हो.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay