एडवांस्ड सर्च

बिजली की दरों को लेकर AAP का योगी सरकार पर करारा हमला

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर निशाना साधते  हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और वहां पर बिजली के जो दाम हैं, उसकी तुलना में दिल्ली में बिजली के दाम काफी कम हैं. उत्तर प्रदेश में एक तो पहले से ही बिजली के दाम बहुत ज्यादा है. इसके बावजूद योगी सरकार बिजली के दामों को और 25 फीसदी बढ़ाने जा रही है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in/ पंकज जैन नई दिल्ली, 18 June 2019
बिजली की दरों को लेकर AAP का योगी सरकार पर करारा हमला दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

बिजली की दरों को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तगड़ा हमला बोला है. मंगलवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सचिवालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान  बिजली की दरों के आंकड़े दिखाए और योगी सरकार को निशाने पर लिया. इस दौरान उन्होंने दिल्ली और उत्तर प्रदेश में प्रति यूनिट बिजली के दाम की तुलना की और बीजेपी पर सवाल दागे.

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर निशाना साधते  हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और वहां पर बिजली के जो दाम हैं, उसकी तुलना में दिल्ली में बिजली के दाम काफी कम हैं. उत्तर प्रदेश में एक तो पहले से ही बिजली के दाम बहुत ज्यादा है. इसके बावजूद योगी सरकार बिजली के दामों को और 25 फीसदी बढ़ाने जा रही है. एक समाचार के माध्यम से मुझे पता चला कि सरकार ने विभाग को लिखा है कि नोएडा से लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में बिजली के दामों में 25 फीसदी की बढ़ोतरी की जाए.

सिसोदिया ने आंकड़े गिनाते हुए दावा किया कि आज दिल्ली में 200 यूनिट तक का मूल्य ₹1 रुपये प्रति यूनिट है, जबकि इसकी तुलना में उत्तर प्रदेश में 150 यूनिट तक ₹4.90 प्रति यूनिट है. डेढ़ सौ यूनिट से ऊपर 300 यूनिट तक ₹5.40 प्रति यूनिट मूल्य है. दिल्ली में 200 यूनिट तक जो मूल्य ₹1 है, वहीं उत्तर प्रदेश में 200 यूनिट होने पर ₹5.40 है. दिल्ली में 400 यूनिट तक ₹2.50 प्रति यूनिट मूल्य है, जबकि उत्तर प्रदेश में 400 यूनिट तक का मूल्य ₹6.20 है.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी के जो लोग दिल्ली, जहां देश की सबसे सस्ती बिजली उपलब्ध कराई जाती है, वहां पर बिजली के दामों को लेकर हंगामा करते हैं, वो लोग जरा बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के खिलाफ भी प्रदर्शन करें. ये लोग उत्तर प्रदेश की जनता के लिए भी प्रदर्शन करें, जहां पहले से ही बिजली इतनी महंगी है और योगी सरकार उसमें भी 25 फीसदी की और बढ़ोतरी करने जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay