एडवांस्ड सर्च

AAP के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए EC, नहीं तो करेंगे आंदोलनः कांग्रेस

दिल्ली के वरिष्ठ  कांग्रेस नेताओं व पूर्व विधायकों के साथ मुख्य चुनाव आयुक्त सहित चुनाव आयुक्तों से मिले और आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों के खिलाफ चल रहे लाभ के पद की कार्यवाही में निर्णय लेकर उनको अयोग्य ठहराने की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा.

Advertisement
aajtak.in
दिनेश अग्रहरि/ मणिदीप शर्मा नई दिल्ली, 12 January 2018
AAP के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराए EC, नहीं तो करेंगे आंदोलनः कांग्रेस चुनाव आयोग के सामने कांग्रेस नेता

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों पर लाभ के पद मुद्दे पर लटक रही तलवार अब एक बार फिर चर्चा में दिखाई दे रही है. कांग्रेस दिल्ली अध्यक्ष अजय माकन दिल्ली के वरिष्ठ नेताओं व पूर्व विधायकों के साथ मुख्य चुनाव आयुक्त सहित अन्य चुनाव आयुक्तों से मिले और आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों के खिलाफ चल रहे लाभ के पद की कार्यवाही में निर्णय लेकर उनको अयोग्य ठहराने की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा.

मुख्य चुनाव आयुक्त से मिलकर कांग्रेस दिल्ली अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि चुनाव आयोग जल्द से जल्द आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों के खिलाफ चल रहे लाभ के पद की कार्यवाही में निर्णय लेते हुए उनको अयोग्य ठहराए.

AAP के 20 विधायकों ने मंत्री तुल्य सुविधाएं लेकर लाभ का पद 13 मार्च 2015 को ग्रहण किया था, परंतु वे आज भी विधायक बने हुए हैं, जबकि लाभ के पद पर रहने के कारण उनकी विधानसभा से सदस्यता रद्द हो जानी चाहिए थी.

सड़क पर आंदोलन करेगी कांग्रेस

माकन ने बताया कि चुनाव आयोग ने प्रतिनिधिमंडल को AAP के 20 विधायकों के खिलाफ चल रहे लाभ के पद के मामले में जल्द निर्णय लेने का आश्वासन दिया. अजय माकन ने कहा कि पार्टी के 20 विधायकों ने मंत्रीतुल्य सुविधाएं जैसे कार्यालय, फर्नीचर तथा सरकारी गाड़ी सहित अन्य सुविधाएं लेकर लाभ का पद 13 मार्च 2015 को गृहण किया था, जबकि कोई भी विधायक यदि लाभ का पद लेता है तो उसकी विधानसभा से सदस्यता तुरंत रद्द हो जानी चाहिए. परंतु AAP के 20 विधायक आज भी विधायक बने हुए हैं तथा विधायकों को मिलने वाली सारी सरकारी सुविधाऐं ले रहे हैं.

अजय माकन ने कहा कि इन 20 सीटों पर चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी एकदम तैयार है और यदि इन विधायकों को अयोग्य ठहराकर चुनाव आयोग वहां चुनाव नही कराता है तो कांग्रेस पार्टी सड़क पर आंदोलन करेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay