एडवांस्ड सर्च

राहुल के जन्मदिन 19 जून से दिल्ली में पेड़ लगाएगी कांग्रेस

गर्मी के कारण लोगों का जीना मुहाल हो रखा है. वहीं अब चिलचिलाती धूप को देखते हुए दिल्ली में कांग्रेस अब सामने आई है. बिगड़ते पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस अब दिल्ली में पेड़ लगाने वाली है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 04 June 2019
राहुल के जन्मदिन 19 जून से दिल्ली में पेड़ लगाएगी कांग्रेस शीला दीक्षित

गर्मी के कारण लोगों का जीना मुहाल हो रखा है. वहीं चिलचिलाती धूप को देखते हुए दिल्ली में कांग्रेस अब सामने आई है. बिगड़ते पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस अब दिल्ली में पेड़ लगाने वाली है.

दिल्ली में खराब पर्यावरण के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी 19 जून से 30 अगस्त तक दिल्ली में पेड़ लगाएगी. दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने कहा कि दिल्ली में बिगड़ते पर्यावरण और बढ़ता प्रदूषण चिंता का विषय है. इसको ध्यान में रखते हुए दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए वृक्षारोपण कार्यक्रम की शुरुआत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिवस 19 जून से की जाएगी. वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत कांग्रेस पार्टी पूरी दिल्ली में पेड़ लगाने का अभियान 30 अगस्त तक चलाएगी.

शीला दीक्षित ने कहा, 'आज दिल्ली गैस का चैम्बर बन गई है. दिल्ली में सांस लेना मुश्किल हो गया है. हम अपने बच्चों को शुद्ध वायु नहीं दे सकते. दिल्ली का पर्यावरण पूरी तरह से दूषित हो गया है.' साथ ही पर्यावरण को लेकर शीला दीक्षित ने आम आदमी पार्टी की सरकार पर भी निशाना साथा. दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार को लेकर शीला ने कहा कि दिल्ली सरकार पर्यावरण के सुधार और प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए कुछ नहीं कर रही. दिल्ली के लोग दमघोटू जिदंगी जीने को मजबूर हैं. शीला दीक्षित ने दिल्ली के लोगों से अपील की है कि वह दिल्ली के पर्यावरण को सुधारने के लिए पेड़ लगाएं क्योंकि दिल्ली में पिछले पांच सालों से पेड़ों को अंधाधुंध काटा जा रहा है और नए पेड़ लगाने में केन्द्र की बीजेपी और दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकारें पूरी तरह नाकाम साबित हुई हैं.

शीला दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिन 19 जून से दिल्ली कांग्रेस दिल्ली में वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत करेगी. जिसको पूरे बरसात के सीजन में 30 अगस्त 2019 तक चलाया जाएगा. दिल्ली के सभी ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों में भी वृक्षारोपण कार्यक्रम चलाया जाएगा. शीला ने कहा कि प्रत्येक ब्लॉक कांग्रेस कमेटी शुरुआत वाले दिन 19 जून को अपने-अपने क्षेत्रों में कम से कम 50-50 पेड़ लगाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay