एडवांस्ड सर्च

दिल्ली कांग्रेस में खींचतान, PC चाको बोले-कार्यकारी अध्यक्ष भी ले सकते हैं बैठक

शीला दीक्षित के अलावा पीसी चाको ने तीनों कार्यकारी अध्यक्ष हारून यूसुफ, राजेश लिलोठिया और देवेंद्र यादव को भी चिट्ठी लिखी है. इसमें कहा है कि आप बैठकें ले सकते हैं.

Advertisement
aajtak.in
कुमार विक्रांत नई दिल्ली, 17 July 2019
दिल्ली कांग्रेस में खींचतान,  PC चाको बोले-कार्यकारी अध्यक्ष भी ले सकते हैं बैठक दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित (IANS)

कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद पार्टी में खींचतान बढ़ती जा रही है. इस बीच दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित को चिट्ठी लिखकर फोन न उठाने की शिकायत की है. इसके साथ ही चाको ने शीला से कहा कि आपकी सेहत ठीक नहीं है. ऐसे में तीनों कार्यकारी अध्यक्ष स्वतंत्र रूप से काम करेंगे.शीला दीक्षित के अलावा पीसी चाको ने तीनों कार्यकारी अध्यक्ष हारून यूसुफ, राजेश लिलोठिया और देवेंद्र यादव को भी चिट्ठी लिखी है. इसमें कहा कि आप बैठकें ले सकते हैं. इससे पहले तीनों कार्यकारी अध्यक्षों ने शीला दीक्षित को चिट्ठी लिखी थी. इसमें कहा गया था कि पार्टी के निर्णयों में उन्हें भरोसे में नहीं लिया जा रहा है.

अभी हाल में पीसी चाको ने आरोप लगाया था कि उन्हें बिना सूचना दिए शीला दीक्षित ने 14 जिला कांग्रेस कमेटी पर्यवेक्षक और 280 ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पर्यवेक्षक नियुक्त किए. चाको ने आरोप लगाया कि यह एकतरफा निर्णय है जिसके बारे में उन्हें पहले कोई सूचना नहीं दी गई.

दिल्ली कांग्रेस में यह फूट उस समय देखने को मिली है, जब कांग्रेस में नेतृत्व का संकट गहराया हुआ है. लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कांग्रेस के कई नेताओं ने इस्तीफे की पेशकश की है.

पीसी चाको ब्लॉक कमेटी भंग करने के फैसले पर भी सवाल उठाया था. चाको ने कहा कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी और कार्यकारी अध्यक्ष (फिलहाल अध्यक्ष कोई नहीं है) की सहमति के बगैर प्रदेश ब्लॉक अध्यक्ष कमेटी को भंग नहीं किया जा सकता. चाको के मुताबिक नए ब्लॉक कमेटी के गठन के लिए पर्यवेक्षक भी नियुक्त नहीं किए जा सकते.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay