एडवांस्ड सर्च

दिल्ली कांग्रेस का दावा- बिजली के बढ़े हुए चार्ज वापस लेगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली कांग्रेस के वर्किंग प्रेसिडेंट हारून यूसुफ ने दावा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बिजली के बढ़े हुए फिक्स्ड चार्ज को खत्म करने की बात कही है. हारून यूसुफ ने कहा, सीएम केजरीवाल के सामने हमने फिक्स चार्ज का मुद्दा उठाया तो उन्होंने कहा कि हम फिक्स चार्ज वापस लेंगे.

Advertisement
रामकिंकर सिंह [Edited by: सना जैदी]नई दिल्ली, 12 June 2019
दिल्ली कांग्रेस का दावा- बिजली के बढ़े हुए चार्ज वापस लेगी केजरीवाल सरकार शीला दीक्षित ने केजरीवाल से की मुलाकात

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने आज यानी बुधवार को राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. करीब 45 मिनट चली इस बैठक के दौरान शीला दीक्षित ने राजधानी में पानी और बिजली की समस्या पर बातचीत की.

बैठक के बाद दिल्ली कांग्रेस के वर्किंग प्रेसिडेंट हारून यूसुफ ने दावा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बिजली के बढ़े हुए फिक्स्ड चार्ज को खत्म करने की बात कही है. हारून यूसुफ ने कहा, सीएम केजरीवाल के सामने हमने फिक्स चार्ज का मुद्दा उठाया तो उन्होंने कहा कि हम फिक्स चार्ज वापस लेंगे.

हारून यूसुफ ने कहा, अरविंद केजरीवाल ने बताया कि फिक्स चार्ज हम इसलिए वापस नहीं ले पा रहे थे क्योंकि चुनाव के चलते आचार संहिता लगी हुई थी. 24 घंटे बिजली देने के दिल्ली सरकार के दावे पर कांग्रेस ने केजरीवाल के सामने सवाल उठाते हुए कहा कि इन दिनों में बिजली कटौती बढ़ी है.

बता दें कि दिल्ली में बिजली के मुद्दे पर कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को घेर रखा है. राजधानी दिल्ली के इन्हीं मुद्दों पर अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस को घेरकर दिल्ली की सत्ता हासिल की थी. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने कहा कि बिजली के फिक्सड चार्ज जिसमें दिल्ली विद्युत विनियामक आयोग (DERC) ने पिछले साल मार्च में इजाफा किया था उससे बिजली कंपनियों को लगभग 7 हजार करोड़ का फायदा हुआ.

कांग्रेस मांग कर रही है कि दिल्ली सरकार ने जो बिजली कंपनियों को फायदा पहुंचाया है, उसको दिल्ली की जनता को रिफंड किया जाए. इससे पहले शीला दीक्षित ने सोमवार को अरविंद केजरीवाल से मिलने का वक्त मांग था लेकिन मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सोमवार को मिलने का वक्त ना देकर बुधवार को मिलने के लिए बुलाया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay