एडवांस्ड सर्च

दिल्‍ली सरकार की वेबसाइट ठप, नाराज केजरीवाल की मंत्री को चेतावनी

दिल्‍ली सरकार की वेबसाइट ठप्‍प होने की वजह से मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल नाराज हैं.उन्‍होंने आईटी मिनिस्‍टर को एक पत्र लिखकर अपनी नाराजगी जाहिर की है.

Advertisement
आशुतोष मिश्रा [Edited by: दीपक कुमार]नई दिल्‍ली, 29 July 2018
दिल्‍ली सरकार की वेबसाइट ठप, नाराज केजरीवाल की मंत्री को चेतावनी दिल्‍ली सरकार की वेबसाइट ठप, केजरीवाल नाराज

दिल्ली सरकार की औपचारिक वेबसाइट पिछले कई महीनों से ठप होने से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नाराजगी जाहिर की है. उन्‍होंने दिल्ली सरकार में सूचना और तकनीक विभाग के मंत्री कैलाश गहलोत को पत्र लिखकर इस संबंध में जवाब भी मांगा है. 'आजतक' को मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 4 दिनों में भी सरकार की वेबसाइट का सर्वर डाउन रहा.

सर्वर से जुड़ी शिकायत मिलने के बाद नाराज मुख्यमंत्री ने रविवार की सुबह आईटी विभाग के मंत्री कैलाश गहलोत को सख्त लहजे में पत्र लिखकर चेतावनी दी है. सूत्रों के जरिए मिली जानकारी के मुताबिक उन्‍होंने कहा है कि अगर 24 घंटे के भीतर इन खामियों को दुरुस्त नहीं किया गया तो कैलाश गहलोत से सूचना और तकनीक विभाग का मंत्रालय छिना जा सकता है. पत्र में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वह जल्द आपात बैठक बुलाकर इस समस्या को तुरंत दुरुस्त करें और विभाग के सचिव को शोकॉज नोटिस देकर जवाब तलब करें.

केजरीवाल ने पत्र में लिखा है, "वेबसाइट की तकनीकी खामियों के लिए IT सचिव की जिम्मेदारी तय होती है और आईटी सचिव अपने किसी जूनियर अधिकारी को जिम्मेदार बताकर बचने का रास्ता नहीं निकाल सकते." दिल्ली सरकार की औपचारिक वेबसाइट पर सरकार से जुड़ी सारी सूचनाएं और नोटिफिकेशन मौजूद होती हैं. इसके साथ ही सरकार से जुड़ी मूलभूत सेवाएं भी जुड़ी हुई हैं. बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर अपने पुराने रूप में नजर आ रहे हैं. इन दिनों वह जगह-जगह दौरा कर लोगों की समस्‍याएं सुन रहे हैं. वहीं दोषियों को मौके पर तलब भी किया जा रहा है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay