एडवांस्ड सर्च

दिल्ली: केजरीवाल का केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन को निमंत्रण, डेंगू के खिलाफ साथ आएं

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन को लिखे पत्र में अभियान की जानकारी देते हुए लिखा है कि दिल्ली सरकार ने एक सितंबर से एक अभियान छेड़ा है.

Advertisement
aajtak.in
पंकज जैन नई दिल्ली, 16 September 2019
दिल्ली: केजरीवाल का केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन को निमंत्रण, डेंगू के खिलाफ साथ आएं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र
  • दी 10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट अभियान की जानकारी

दिल्ली की केजरीवाल सरकार इन दिनों मच्छर जनित बीमारियों से बचाव के लिए अभियान चला रही है. इसे 10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट नाम दिया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन को डेंगू, चिकनगुनिया आदि बीमारियों से बचाव के लिए चलाए जा रहे इस अभियान में शामिल होने का निमंत्रण दिया है.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन को लिखे पत्र में अभियान की जानकारी देते हुए लिखा है कि दिल्ली सरकार ने 1 सितंबर से एक अभियान छेड़ा है. इसमें लोगों को इस बात के लिए जागरूक किया जा रहा है कि वह अपने घरों और आसपास यह सुनिश्चित कर लें कि कहीं मच्छरों के पैदा होने वाली जगह तो नहीं है.

उन्होंने लिखा है कि सरकार द्वारा दिल्ली के लोगों से अपील की गई है कि वे अगले 10 रविवार, 10 बजे, 10 मिनट का समय जरूर निकालें और अपने घर के आसपास यह चेक कर लें कि कहीं साफ पानी तो इकट्ठा नहीं है क्योंकि यहीं एडीज मच्छर पैदा होते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा है कि मैंने इस अभियान की शुरुआत 1 सितंबर को 10 बजे अपने घर से की थी. मेरे सभी मंत्री, विधायक, पार्षद और दिल्ली सरकार के अधिकारी और कर्मचारी इस अभियान में शामिल हैं.

उन्होंने अभियान के 15 नवंबर तक जारी रहने की जानकारी देते हुए कहा है कि डेंगू और चिकनगुनिया फैलाने वाले मच्छरों को पैदा होने से रोकना बहुत जरूरी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को निमंत्रण देते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लिखा है कि मैं आपको और केंद्र सरकार के सभी मंत्रियों को इस अभियान में शामिल होने का आमंत्रण देता हूं. आपकी भागीदारी अन्य लोगों को इस अभियान से जुड़ने के लिए प्रेरित करेगी.

किया अपील करने का अनुरोध

केजरीवाल ने अपने पत्र में लिखा है कि केंद्र सरकार के साथ काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों की संख्या काफी ज्यादा है और वह दिल्ली में ही रहते हैं, इसलिए आपसे अनुरोध है कि उनके लिए भी इसी तरह की अपील जारी करें.

उन्होंने लिखा है कि ऑड-ईवन की तरह ही डेंगू और चिकनगुनिया से बचाव के लिए इस कैंपेन को सफल बनाने के लिए मैं आपसे अपील करता हूं. गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने डेंगू के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है. इसके समर्थन में एमसीडी ने अपने कर्मचारियों की छुट्टी का दिन बदल दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay