एडवांस्ड सर्च

गूगल मोबाइल सर्च में बदलाव, हेडिंग के ऊपर दिखेंगे लिंक्स. देखें कैसा है नया इंटरफेस

इस नए इंटरफेस में कार्ड्स के तौर पर रिजल्ट दिखाए जाते हैं जो एंड्रॉयड के मैटेरियल डिजाइन जैसा ही लगता है.

Advertisement
aajtak.in
मुन्ज़िर अहमद नई दिल्ली, 23 May 2017
गूगल मोबाइल सर्च में बदलाव, हेडिंग के ऊपर दिखेंगे लिंक्स. देखें कैसा है नया इंटरफेस Representational Image

गूगल सर्च रिजल्ट में आने वाले समय में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. कंपनी नए यूजर इंटरफेस की टेस्टिंग कर रहा है जिसे फिलहाल कुछ यूजर्स को दिया जा रहा है. इस नए इंटरफेस में सर्च रिजल्ट फेड होते हैं और मौजूदा कलर स्कीम के मुताबिक कम कलर वाला है. ब्लू हाईपर लिंक की जगह नए सर्च यूजर इंटरफेस में ब्लैक लिंक दिखेगा.

इस नए इंटरफेस में कार्ड्स के तौर पर रिजल्ट दिखाए जाते हैं जो एंड्रॉयड के मैटेरियल डिजाइन जैसा ही लगता है. अगर आपने एंड्रॉयड नूगट यूज किया है और इसके नोटिफिकेशन देखें हैं तो समझ लें कि ये ऐसा ही है.

 

 

एक और बड़ा बदलाव ये है कि नए डिजाइन में टाइट के ऊपर लिंक दिखेंगे, जबकि मौजूदा डिजाइन में सर्च रिजल्ट के नीचे दिखते हैं. फिलहाल यह साफ नहीं है कि कंपनी ने इसे कितने लोगों के लिए जारी किया है. मैंने इसे अपने iOS में टेस्ट किया तो कुछ समय के लिए इसे यूज कर सका. इसमें फिलहाल कई खामियां हैं जो शायद इसलिए क्योंकि इसकी टेस्टिंग की जा रही है.

 

 

ऐसा लग रहा है कि यह बदलाव पिछले 12 या 15 घंटों से हुआ है. क्योंकि कुछ यूजर्स ने कहा है कि उन्हें गूगल सर्च रिजल्ट में बदलाव दिख रहा है. हालांकि बाद में फिर से उन्हें पुराना डिजाइन ही दिख रहा है. हालांकि कई यूजर्स का कहना हा कि इसमें नेविगेशन में दिक्कत है, लेकिन एंड्रॉयड नूगेट जैसा दिखता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay