एडवांस्ड सर्च

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, विधायक फंड 4 से बढ़ाकर 10 करोड़ किया

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आज विधानसभा में बताया कि कैबिनेट ने विधायकों का फंड 4 करोड़ से बढ़ाकर 10 करोड़ कर दिया है.

Advertisement
aajtak.in
जावेद अख़्तर/ पंकज जैन नई दिल्ली, 07 August 2018
केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, विधायक फंड 4 से बढ़ाकर 10 करोड़ किया दिल्ली में विधायकों का फंड बढ़ाया गया

दिल्ली सरकार ने विधायकों का फंड बढ़ाने का फैसला किया है. अरविंद केजरीवाल कैबिनेट ने विधायक निधि में 6 करोड़ रुपये का इजाफा किया है. जिसके बाद यह बढ़कर 10 करोड़ हो गई है.

ये फैसला दिल्ली कैबिनेट की मीटिंग में लिया गया है. जिसमें विधायकों की निधि बढ़ाने पर मुहर लगी. अभी दिल्ली के विधायकों की 4 करोड़ थी, जिसे बढ़ाकर 10 करोड़ कर दिया गया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज विधानसभा में ये जानकारी दी है.

बता दें कि दिल्ली में विधायक फंड को लेकर काफी विवाद रहा है. नजीब जंग के उपराज्यपाल रहते वक्त भी केजरीवाल सरकार ने कई बार विधायक फंड बढ़ाने की कोशिशें की थीं और नजीब जंग ने फाइल लौटा दी थी. इस पर आम आदमी पार्टी ने काफी विवाद किया था.

अब जबकि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार के अधिकार बढ़ा दिए हैं, ऐसे में केजरीवाल कैबिनेट ने एक बार फिर विधायक फंड बढ़ाने का फैसला किया है.  हालांकि, इससे पहले ये खबरें भी आती रही हैं कि विधायक फंड का पैसा खर्च नहीं हो पा रहा है. आम आदमी पार्टी के विधायक अधिकारियों पर विकास कार्यों में अड़चन पैदा करने और नगर निगम की बाधाओं का हवाला देते हुए विधायक फंड पूरी तरह से खर्च न हो पाने के दावे करते रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay