एडवांस्ड सर्च

वैलेंटाइन डे पर खाक हुई आर्चीज की फैक्ट्री, लाखों के गिफ्ट आइटम जले

दिल्ली में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. दिल्ली में पिछले 3 दिनों में आग लगने की लगातार तीसरी घटना है. गुरुवार सुबह नारायणा फैक्ट्री में आग लग गई है. आग काफी भीषण है और आग पर नियंत्रण पाने के लिए मौके पर दमकल की 20 गाड़ियों को लगाया गया है. आज सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर आग लगने की कॉल आई जिसमें बाद दमकल की गाड़ियों से आग बुझाया जा रहा है.

Advertisement
aajtak.in
रामकिंकर सिंह नई दिल्ली, 14 February 2019
वैलेंटाइन डे पर खाक हुई आर्चीज की फैक्ट्री, लाखों के गिफ्ट आइटम जले दिल्ली के नारायणा में एक फैक्ट्री में लगी आग (फोटो-ANI)

मुंबई के बाद अब दिल्ली में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. दिल्ली में पिछले 3 दिनों में आग लगने की लगातार तीसरी घटना है. गुरुवार सुबह नारायणा फैक्ट्री में आग लग गई है. आग काफी भीषण है और आग पर नियंत्रण पाने के लिए मौके पर दमकल की 20 गाड़ियों को लगाया गया है. आज सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर आग लगने की कॉल आई जिसमें बाद दमकल की गाड़ियों से आग बुझाया जा रहा है.

जिस फैक्ट्री में आग लगी है वो आर्चीज की फैक्ट्री है. माना जा रहा है कि आग से लाखों रुपये का माल जलकर खाक हो गया है. आग मध्यम स्तर का है और इसे बुझाने के लिए दमकल की 20 गाड़ियों को भेजा गया है.

इससे पहले मंगलवार को करोलबाग के अर्पित पैलेस होटल में आधी रात को आग लग गई थी जिसमें 17 लोगों की जान चली गई थी. इसके बाद बुधवार को दिल्ली के पश्चिमपुरी इलाके में भीषण आग के कारण 250 से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक हो गई. पश्चिमपुरी के पॉकेट ए में स्थित झुग्गियों में लगी आग बुझाने के लिए दमकल की 28 गाड़ियां बुलानी पड़ी थी. यह आग रात को करीब सवा बजे लगी. हादसे में एक महिला की झुलसने की खबर जबकि सैकड़ों लोग हुए बेघर. घटनास्थल से पुलिस ने कई छोटे-छोटे अवैध सिलेंडर बरामद किए हैं और आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी.

इससे पहले साल के शुरुआत में देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी आग लगने की कई घटना हुई थी, जिसमें बड़ी संख्या में लोग मारे गए थे और ढेरों घायल हुए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay