एडवांस्ड सर्च

बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता की हत्या, DCW का दिल्ली पुलिस को नोटिस

पश्चिमी दिल्ली के मोतीनगर क्षेत्र में एक 51 वर्षीय व्यक्ति की हत्या इसलिए कर दी गई, क्योंकि उसने बेटी से छेड़छाड़ कर रहे मनचलों का विरोध किया था. इस पर दिल्ली महिला आयोग ने पश्चिमी जिले के पुलिस उपायुक्त को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है.

Advertisement
aajtak.in
पंकज जैन / रामकिंकर सिंह नई दिल्ली, 14 May 2019
बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता की हत्या, DCW का दिल्ली पुलिस को नोटिस प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली महिला आयोग ने मीडिया रिपोर्ट पर स्वतः संज्ञान लेते हुए पश्चिमी जिले के पुलिस उपायुक्त को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. मीडिया में प्रकाशित खबरों के मुताबिक पश्चिमी दिल्ली के मोतीनगर क्षेत्र में एक 51 वर्षीय व्यक्ति की हत्या इसलिए कर दी गई, क्योंकि उसने बेटी से छेड़छाड़ कर रहे कुछ गुंडों का विरोध किया था.

जब मृतक के 19 साल के बेटे ने अपने पिता को बचाने की कोशिश की तब उन गुंडों ने उसे भी चाकू मार दिया. वह बुरी तरह घायल है और अस्पताल में भर्ती है. यह घटना तब हुई जब मृतक और उसकी 24 वर्षीय पुत्री 11 मई को डॉक्टर के यहां से लौट रहे थे. तब कुछ गुंडों ने लड़की के ऊपर छींटाकशी की. जब लड़की के पिता ने इस बारे में एक लड़के के पिता से शिकायत की तब उस लड़के और उसके पिता ने उनको बुरी तरह मारा-पीटा और चाकू मारकर उनकी हत्या कर दी.

dcw-notice_051419061452.jpgदिल्ली महिला आयोग का नोटिस

आयोग ने इस घटना पर गहरी चिंता जताते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. आयोग ने पूछा है कि क्या पहले कभी इन आरोपियों के खिलाफ छेड़खानी की कोई शिकायत मिली थी. अगर मिली थी तो पुलिस ने उस पर क्या कार्रवाई की. आयोग ने हत्या के मामले में दर्ज एफआईआर की कॉपी और जांच की वर्तमान स्थिति की जानकारी मांगी है. इसके अलावा छेड़खानी के आरोपियों के खिलाफ की गई कार्रवाई और गिरफ्तार अभियुक्तों की जानकारी भी मांगी है. आयोग ने पुलिस से 17 मई तक जवाब दाखिल करने को कहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay