एडवांस्ड सर्च

केजरीवाल बोले- दिल्ली में अब तक कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन का कोई केस नहीं

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना से जुड़े मरीजों की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित 89 मरीज भर्ती हैं जिसमें एक मरीज वेंटिलेटर पर है तो 2 ऑक्सीजन पर और शेष मरीज सुरक्षित हैं और स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 31 March 2020
केजरीवाल बोले- दिल्ली में अब तक कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन का कोई केस नहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (ANI)

  • अस्पताल में कोरोना से संक्रमित 89 मरीज भर्तीः CM
  • 'मैं हर किसी के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं'
  • पैसों से ज्यादा पीपीई औरवेंटिलेटर्स की जरूरतः CM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि राजधानी में अभी तक कोरोना वायरस को लेकर कोई कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि हमारे अस्पताल में कोरोना से जुड़े 89 मरीज भर्ती हैं जिसमें एक वेंटिलेटर पर है. इस बीच तबलीगी जमात के मरकज मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी और आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है.

इससे पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना से जुड़े मरीजों की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हमारे अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित 89 मरीज भर्ती हैं जिसमें एक मरीज वेंटिलेटर पर है तो 2 ऑक्सीजन पर और शेष मरीज सुरक्षित हैं और स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. मैं हर किसी के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

441 लोग अस्पताल में भर्तीः CM केजरीवाल

निजामुद्दीन स्थित मरकज के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि निजामुद्दीन मरकज में आयोजित धार्मिक समागम में जिन 1,548 लोगों ने भाग लिया था, उन्हें वहां से निकाल लिया गया है. इनमें से 441 लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. जबकि 1,107 लोगों को क्वारनटीन रखा गया है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

केजरीवाल ने यहां तक कहा कि अगर इस मामले में किसी तरह की लापरवाही हुई या कोई अफसर दोषी पाया गया तो उसे बक्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से निजामुद्दीन धार्मिक समागम को लेकर एफआईआर दर्ज कराने को लेकर पत्र लिखा है.

सोचकर डर लग रहाः केजरीवाल

उन्होंने कहा, सरकार ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने से नहीं हिचकेगी जिन्होंने सैकड़ों लोगों की जिंदगी खतरे में डाली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दुनियाभर में लोग मर रहे हैं और हम लोग ऐसी गैर जिम्मेदाराना हरकत कर रहे हैं कि लोग एकत्रित हो रहे हैं. सारे धार्मिक स्थल खाली पड़े हैं. ऐसे में इतनी बड़ी भीड़ एकत्र करना बिल्कुल गलत था.

उन्होंने इससे पड़ने वाले प्रभाव पर कहा कि यहां से बहुत सारे लोग निकल कर देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंच गए और किन-किन लोगों को इससे नुकसान पहुंच चुका होगा, यह सोचकर भी डर लग रहा है.

पैसों से ज्यादा PPE और डॉक्टर चाहिएः केजरीवाल

इस बीच अरविंद केजरीवाल ने ट्वीटर पर वीडियो के जरिए लोगों से अपील की कि दिल्ली सरकार को कई लोग मदद करना चाहते हैं. हमें पैसों से ज्यादा पीपीई, वेंटिलेटर्स और टेस्टिंग किट्स की जरूरत है. इनमें भी सबसे ज्यादा जरूरत अपने डॉक्टर्स और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए पीपीई चाहिए.

दिल्ली सरकार को कई लोग मदद करना चाहते हैं। हमें पैसों से ज़्यादा PPEs, ventilators और testing kits की ज़रूरत है। इनमें भी सबसे ज़्यादा ज़रूरत अपने doctors और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए PPEs चाहिये। pic.twitter.com/B5Q92TgmE0

इस बीच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद और तबलीगी जमात के अन्य लोगों पर सरकारी निर्देशों के उल्लंघन के लिए महामारी रोग अधिनियम 1897 के अलावा आईपीसी की धारा सेक्शन 269, 270, 271 और 120-बी के तहत केस दर्ज कर लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay