एडवांस्ड सर्च

कांग्रेस और AAP में फिर ठनी, माकन बोले- 2013 की चूक न होती तो 'आप' न होती

राज्यसभा में उपसभापति चुनाव में कांग्रेस की हार हो गई है. इस हार से बौखलाई कांग्रेस पार्टी ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है और कहा कि वह दोहरा मापदंड अपना रही है.

Advertisement
aajtak.in
मणिदीप शर्मा नई दिल्ली, 09 August 2018
कांग्रेस और AAP में फिर ठनी, माकन बोले- 2013 की चूक न होती तो 'आप' न होती दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन (फाइल फोटो)

राज्यसभा में उपसभापति चुनाव में कांग्रेस की शिकस्त के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) में एक बार फिर से तकरार होती दिखाई दे रही है. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि राजनीतिक फायदा उठाने के लिए आप दोहरा मापदंड अपनाती है.

माकन ने कहा कि अगर कांग्रेस 2013 में आम आदमी पार्टी को समर्थन नहीं करती तो बीजेपी सरकार बना लेती, और वह इतिहास बन कर रह जाती.

आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह के राहुल गांधी के फोन वाले बयान पर माकन ने कहा कि राजनीति इगो से नहीं चलती, केजरीवाल इसलिए उदास हो रहे है क्योंकि राहुल गांधी ने उन्हें फोन नहीं किया.माकन ने कहा कि मीडिया में एक रिपोर्ट चल रही है कि आम आदमी पार्टी की यह सोच थी कि राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव के समर्थन के लिए राहुल गांधी केजरीवाल को फोन करेंगे.

उन्होंने कहा कि पूर्व में आम आदमी पार्टी ने मुख्य न्यायधीश के महाभियोग के मुद्दे पर राज्यसभा में बीजेपी का साथ दिया था. माकन ने लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए याद दिलाया कि 2014 में बीजेपी को जिताने के लिए आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के खिलाफ उम्मीदवार उतारकर बीजेपी को जिताया था.

माकन ने कहा कि 2013 में दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार का समर्थन कड़वा अनुभव हुआ है, हमारे ही समर्थन से सरकार बनाकर आप पार्टी ने झूठ बोलना शुरू कर दिया. हमारे नेताओं पर एफआईआर दर्ज करवाई गई और 2014 में हमारे उम्मीदवारों के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारे और बीजेपी को चुनाव जिताया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay