एडवांस्ड सर्च

मीडिया की स्वतंत्रता के साथ निष्पक्षता भी जरूरी: टीएस ठाकुर

जस्टिस ठाकुर ने कार्यक्रम के बाद अनौपचारिक बातचीत में कहा कि न्यायिक नियुक्ति की प्रक्रिया को लेकर तमाम मतभेद दूर कर लिए गए हैं.

Advertisement
aajtak.in
संजय शर्मा / सुरभि गुप्ता नई दिल्ली, 22 September 2016
मीडिया की स्वतंत्रता के साथ निष्पक्षता भी जरूरी: टीएस ठाकुर मुख्य न्यायाधीश जस्टिस तीरथ सिंह ठाकुर

लोकतंत्र के लिए मीडिया की स्वतंत्रता के साथ निष्पक्षता भी जरूरी है, तभी स्वतंत्रता का मतलब भी है. नेशनल ब्रॉडकास्टर एसोसिएशन यानी NBA के जस्टिस जेएस वर्मा लेक्चर सीरीज के दूसरे अनुष्ठान में देश के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस तीरथ सिंह ठाकुर ने मीडिया को ये नसीहत दी.

NBA का नया एप हुआ लॉन्च
जस्टिस ठाकुर ने इस मौके पर NBA का नया एप भी लॉन्च किया. इसके जरिए कोई भी NBA के सेल्फ रेगुलेशन के नियमों की जानकारी पलक झपकते ही अपने मोबाइल फोन पर ले सकता है. इसमें लाइव कवरेज को लेकर नए नियम भी मिलेंगे और सुझाव भी दिए जा सकेंगे.

न्यायिक नियुक्ति में मतभेद खत्म
जस्टिस ठाकुर ने कार्यक्रम के बाद अनौपचारिक बातचीत में कहा कि न्यायिक नियुक्ति की प्रक्रिया को लेकर तमाम मतभेद दूर कर लिए गए हैं. अब सरकार और कॉलेजियम में प्रक्रिया ज्ञापन को लेकर सारी बातें तय हो गई हैं. अगले एक-दो हफ्ते में MOP अमल में आ जाएगा.

हर साल आयोजित होता है लेक्चर
NBA के पहले चेयरमैन और देश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस जे एस वर्मा की याद में हर साल लेक्चर आयोजित होता है. इस साल सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर ने 'अभिव्यक्ति की आजादी: स्वतंत्रता के सात दशक में विकास' विषय पर अपने विचार रखे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay