एडवांस्ड सर्च

BJP का आरोप- केजरीवाल ने SC के खिलाफ किया ऐलान-ए-जंग, कर सकते हैं केस

सुप्रीम कोर्ट के फैसले को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने असंवैधानिक बताया. जिस पर बीजेपी ने उन पर कोर्ट की अवमानना का आरोप लगाया है. संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केजरीवाल पर जमकर हमला बोला.

Advertisement
aajtak.in
अशोक सिंघल / पॉलोमी साहा 14 February 2019
BJP का आरोप- केजरीवाल ने SC के खिलाफ किया ऐलान-ए-जंग, कर सकते हैं केस Sambit Patra (File)

दिल्ली सरकार बनाम उप राज्यपाल विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अरविंद केजरीवाल ने संविधान के खिलाफ बताया है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भारतीय जनता पार्टी ने भी अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला और कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट की अवमानना की है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से अरविंद केजरीवाल की करारी हार हुई है.

BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में करके कोर्ट की अवमानना की है. हम इस मसले पर केजरीवाल के खिलाफ अवमानना का केस दायर करने पर विचार कर रहे हैं. अरविंद केजरीवाल पहले शरद पवार, राहुल गांधी के खिलाफ नारे लगाकर कहते थे कि लोकतंत्र बचाना है, लेकिन क्या इस तरह से लोकतंत्र बचेगा.

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली की जनता को सुप्रीम कोर्ट पर हमला करने के लिए उकसा रहे हैं. संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि एक तरफ तो केजरीवाल कह रहे हैं कि उन्होंने 4 साल शानदार सरकार चलाई, लेकिन दूसरी तरफ कहते हैं कि केंद्र-कोर्ट उन्हें काम नहीं करने दे रहे हैं.

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को दोबारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ ऐलान-ए-जंग किया है. संबित पात्रा ने कहा कि आज ममता बनर्जी, शरद पवार और राहुल गांधी जैसे नेता क्यों चुप हैं. उन्होंने संजय सिंह द्वारा किए गए ट्वीट पर भी सवाल खड़े किए.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 6 मुद्दों पर गुरुवार को फैसला सुनाया, जिसमें से अधिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग के मामले को बड़ी बेंच के पास भेज दिया है. SC ने दिल्ली में ACB और कमीशन ऑफ इन्क्वायरी का अधिकार केंद्र सरकार को दिया है. जबकि, बिजली बोर्ड, जमीन के सर्किल रेट, सरकारी वकील की नियुक्ति का अधिकार दिल्ली सरकार को दिया गया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को असंवैधानिक बताया है और कहा है कि ये फैसला दिल्ली की जनता के खिलाफ है.

यहां पढ़ें अरविंद केजरीवाल का पूरा बयान...   

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay