एडवांस्ड सर्च

दिल्ली: BJP सांसद बोले- 54 सरकारी जमीनों पर मस्जिदों का अवैध कब्जा

सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि जब चुनावों का वक्त आता है तो मस्जिद, कब्रिस्तान जैसे स्ट्रक्चर बनने शुरू हो जाते हैं. मुझे केवल उन जमीनों पर आपत्ति है, जो सरकारी हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 11 July 2019
दिल्ली: BJP सांसद बोले- 54 सरकारी जमीनों पर मस्जिदों का अवैध कब्जा बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा (फाइल फोटो)

दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने गुरुवार को सरकारी जमीनों पर लगातार हो रहे अतिक्रमण को लेकर उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की. इस दौरान 54 ऐसी सरकारी जमीनों की लिस्ट उपराज्यपाल को सौंपी गई, जिन पर अवैध रूप से मस्जिद और कब्रिस्तान बनाए गए हैं. उपराज्यपाल ने कहा है कि इन सभी जगहों की पड़ताल की जाएगी और अगर ऐसा कुछ पाया जाएगा तो उन कब्जों को हटाया जाएगा.

सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि 'जब चुनावों का वक्त आता है तो मस्जिद, कब्रिस्तान जैसे स्ट्रक्चर बनने शुरू हो जाते हैं. मुझे केवल उन जमीनों पर आपत्ति है, जो सरकारी हैं. कुल 54 ऐसी जगह हैं, जिन पर मस्जिद और कब्रिस्तान बने हैं. जिन मस्जिदों की लिस्ट उपराज्यपाल को दी गई है, वो दिल्ली के 4 लोकसभा क्षेत्रों में हैं. बाकी लोकसभा क्षेत्रों में भी ऐसी जमीनें चिन्हित की जा रही हैं.'

पिछले महीने प्रवेश सिंह ने उपराज्यपाल को पत्र लिखा था और उन्होंने पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में सार्वजनिक जमीन पर मस्जिदों के बढ़ते निर्माण पर जांच की मांग की थी. अपने पत्र में उन्होंने लिखा कि ऐसा देखने में आया है कि सरकारी जमीन, सड़कों, पार्कों और दूसरे अनुसूचित स्थानों का उपयोग मस्जिदों के निर्माण के लिए किया जा रहा है, जिससे आस-पास रहने वाले आम लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है.

सांसद प्रवेश सिंह ने कहा कि मस्जिदों को बढ़ते निर्माण की जांच होनी चाहिए. इसके लिए उन्होंने एलजी से एक कमेटी गठित करने की मांग की. प्रवेश सिंह ने कहा है कि इस कमेटी में एमसीडी, पीडब्ल्यूडी, एनडीएमसी, पुलिस, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग के प्रतिनिधि शामिल होने चाहिए. साहिब सिंह ने मांग की है कि इस मामले की जांच इलाके के डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay