एडवांस्ड सर्च

PM नरेंद्र मोदी के साथ झाड़ू मारेंगे अरविंद केजरीवाल, किया 'स्वच्छ भारत अभियान' का समर्थन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक समय जोरदार अभियान चलाने वाले अरविंद केजरीवाल अब उन्हीं के साथ गंदगी के खिलाफ अभियान चलाएंगे और स्वच्छ भारत अभियान में कंधे से कंधा मिलाकर झाड़ू लगाएंगे.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in [Edited by: नंदलाल शर्मा]नई दिल्ली, 02 October 2014
PM नरेंद्र मोदी के साथ झाड़ू मारेंगे अरविंद केजरीवाल, किया 'स्वच्छ भारत अभियान' का समर्थन दिल्ली के पूर्व CM अरविंद केजरीवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक समय जोरदार अभियान चलाने वाले अरविंद केजरीवाल अब उन्हीं के साथ गंदगी के खिलाफ अभियान चलाएंगे और 'स्वच्छ भारत अभियान' में कंधे से कंधा मिलाकर झाड़ू लगाएंगे. दिलचस्प है कि आम आदमी पार्टी का चुनाव चिन्ह भी झाड़ू है.

हालांकि AAP संयोजक केजरीवाल खुद-ब-खुद  नहीं, केंद्र सरकार के बुलावे पर ही इस अभियान से जुड़ रहे हैं. उन्हें शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने स्वच्छता अभियान में शामिल होने का न्योता दिया था. आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को लोगों से इस अभियान में जुड़ने का आह्वान किया, लेकिन साथ ही कुछ सवालों की बौछार भी कर दी. दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हर आदमी सफाई चाहता है. केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से आह्वान किया कि वे कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें.

शहरी विकास मंत्री वेंकैंया नायडू को लिखे पत्र में केजरीवाल ने चार मुद्दों को उठाया है. उन्होंने लिखा कि सफाई अभियान केवल फोटो खिंचवाने तक सीमित ना हो जाए. इसके बाद भी देश में सफाई अभियान जारी रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि एमसीडी के कर्मचारियों का सम्मान किया जाए और सफाई अमानवीय नहीं, बल्कि आधुनिक तरीकों से की जाए.

इसके साथ ही केजरीवाल ने सफाई कर्मचारियों को नियमित किए जाने को लेकर हो रहे भ्रष्टाचार को रोकने के लिए भी शहरी विकास मंत्री से ठोस कदम उठाने की मांग की.

गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टूबर से स्वच्छ भारत अभियान शुरू करने की घोषमा की थी. इस कार्यक्रम के प्रति अपनी गंभीरता को दर्शाते हुए हाल ही में प्रधानमंत्री ने कहा था कि वे खुद गांधी जयंती के दिन झाड़ू लेकर उतरेंगे. दिल्ली की एक वाल्मीकि बस्ती से प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay