एडवांस्ड सर्च

MCD चुनाव: AAP का वीडियो, 'विरोधी कहते हैं कि केजरीवाल लड़ता बहुत है'

वीडियो में अरविंद केजरीवाल ने शहर में फ़ैली गंदगी और नगर निगम में भ्रष्टाचार को लेकर बीजेपी-कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. आपको बता दें कि जल्द ही आम आदमी पार्टी निगम की बाकी 163 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी. इसलिए पार्टी ने चुनावी कैंपेन का सिलसिला तेज़ कर दिया है

Advertisement
aajtak.in
पंकज जैन नई दिल्ली, 03 March 2017
MCD चुनाव:  AAP का वीडियो, 'विरोधी कहते हैं कि केजरीवाल लड़ता बहुत है' केजरीवाल ने गिनाईं उपलब्धियां

दिल्ली में नगर निगम चुनाव की तारीख का ऐलान भले ही न हुआ हो, लेकिन राजनीतिक दल कैंपेन की तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. हाल ही में 272 में से 109 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने वाली आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने एक वीडियो संदेश के जरिए दिल्लीवालों से विधानसभा चुनाव की तरह एमसीडी चुनाव जिताने की अपील की है. दिल्ली में सत्ता पाने के बाद ये पहली बार है जब आम आदमी पार्टी नगर निगम चुनाव लड़ने जा रही है.

वीडियो में अरविंद केजरीवाल ने शहर में फ़ैली गंदगी और नगर निगम में भ्रष्टाचार को लेकर बीजेपी-कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. आपको बता दें कि जल्द ही आम आदमी पार्टी निगम की बाकी 163 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी. इसलिए पार्टी ने चुनावी कैंपेन का सिलसिला तेज़ कर दिया है. वीडियो में केजरीवाल ने नगर निगम के 20 साल और दिल्ली सरकार के 2 साल के कामकाज का ज़िक्र करते हुए पूर्व सीएम शीला दीक्षित पर बिजली और पानी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के आरोप भी लगाए हैं.

अरविंद केजरीवाल की वीडियो की 10 मुख्य बातें-
1- पिछले 20 साल में बीजेपी और कांग्रेस ने नगर निगम के पैसे को लूटा है. नगर निगम तरह-तरह के टैक्स लेती है लेकिन सारा पैसा चोरी हो रहा है. 2 साल में दिल्ली सरकार ने 2800 करोड़ रुपये दिए हैं. जिसका कोई हिसाब नहीं.

2- बीजेपी और कांग्रेस के पार्षद चुनाव से पहले साइकिल पर चलते थे लेकिन अब बड़ी-बड़ी कोठियों में रहते और बड़ी गाड़ियों में घूमते हैं.

3- एमसीडी में कोई भी काम रिश्वत दिए बिना नहीं होता है. घर, जन्म प्रमाण पत्र और मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने तक के लिए रिश्वत लेते हैं.

4- एमसीडी द्वारा रानी झांसी पुल 177 करोड़ में बनना था, अबतक 724 करोड़ खर्च हो गए हैं लेकिन पुल नहीं बना. जबकि दिल्ली सरकार ने दो साल में 5 फ्लाईओवर टाइम से पहले बनवाए.

5- सबसे सस्ती बिजली दिल्ली में है. सरकार ने 20 हजार लीटर पानी मुफ्त दिया है. मोदी जी ने कई अड़ंगे लगाए इसके बावजूद आम आदमी पार्टी सरकार ने दिल्ली में काम करके दिखाया.

6- विरोधी कहते हैं कि केजरीवाल लड़ता बहुत है लेकिन मोदी सरकार के फाइल रोकने के बावजूद मैंने लड़-लड़कर बिजली के रेट कम करवाए. स्कूल की नई बिल्डिंग और मोहल्ला क्लीनिक बनवाया.

7- लोग कहते हैं शीला दीक्षित लड़ती नहीं थीं, लेकिन म बिजली कंपनी से पैसे खाती थीं और बाकी पार्टी को भी भेजती थीं.

8- नगर निगम वाले सफाई कर्मचारियों की सैलरी नहीं देते. शहर में सफाई नहीं होती जिससे डेंगू फैलता है. पूरी दिल्ली को कूड़ा घर बना दिया है.

9- अप्रैल में नगर निगम के चुनाव हैं और हमारे पास चुनाव लड़ने के लिए फंड नहीं है.

10- दिल्ली वालों से अपील है कि अपने रिश्तेदारों को फोन करके कहें कि इस बार झाड़ू को वोट डालना है और 272 में से 272 सीट आम आदमी पार्टी को जितानी हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay