एडवांस्ड सर्च

केजरीवाल बोले- दिल्ली एक चौथाई राज्य भी नहीं, फिर भी वो कर दिखाया जो 70 साल में नहीं हुआ

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सचिवालय के सामने से मुख्यमंत्री की गाड़ी चोरी हो जाती तो छोटी बात थी, पुरानी गाड़ी थी कोई बड़ी बात नहीं थी. लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री की गाड़ी सचिवालय से चोरी हो जाए तो दिल्ली में कैसी पुलिस या कानून व्यवस्था है.

Advertisement
aajtak.in
पंकज जैन नई दिल्ली, 14 October 2017
केजरीवाल बोले- दिल्ली एक चौथाई राज्य भी नहीं, फिर भी वो कर दिखाया जो 70 साल में नहीं हुआ दिल्ली सरकार को पावर देने की मांग

मेट्रो किराया बढ़ोतरी मामले में अरविंद केजरीवाल पहली बार जनता के बीच अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करते नज़र आए. जनकपुरी में एक कार्यक्रम में पहुंचे केजरीवाल ने सचिवालय से वैगन-आर कार चोरी होने पर भी दिल्ली पुलिस को निशाने पर लिया. सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर दिल्ली पूर्ण राज्य होता तो गवर्नेंस का ऐसा मॉडल तैयार करके दिखाते कि पूरी दुनिया देखती.

दिल्ली में मेट्रो किराए में बढ़ोतरी पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'मैंने केंद्र सरकार को कहा कि किराया बढ़ोतरी रोककर जांच करवा लेते हैं लेकिन जवाब में चिट्ठी आई कि 3 हजार करोड़ का नुकसान हर साल होगा.' उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों के लिए हम डेढ़-डेढ़ हजार करोड़ रुपए देने के लिए तैयार हो गए ताकि दिल्ली के लोग मेट्रो इस्तेमाल कर सकें.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले कई दिनों से लोग बता रहे हैं कि मेट्रो खाली जा रही है. मेरा एक दोस्त बता रहा था कि शाम को 8 बजे भी मेट्रो खाली है. स्टेशन पर पैर रखने की जगह नहीं होती थी लेकिन अब मेट्रो खाली जा रही है. उन्होंने कहा कि ऐसी मेट्रो का क्या फायदा जो खाली रहे या जनता जिसका इस्तेमाल न कर सके. मेट्रो घाटे पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि कहते हैं मेट्रो को घाटा होगा लेकिन अब जब मेट्रो खाली जा रही है तो फायदा कैसे होगा? जनता टिकट नहीं खरीदेगी तो घाटा ही होगा.

जनता की भलाई के लिए फैसला

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जनता को हमने बिजली पर सब्सिडी दी तो कौन सा बुरा काम कर दिया. पहले यह पैसे चोरी किया करते थे हमने पैसा खाना बन्द करा दिया और उसी पैसे की सब्सिडी दे दी ताकि जनता का भला हो सके. सीएम केजरीवाल ने कहा 'मैं संघर्ष कर रहा हूँ, अंदर लड़ना पड़ रहा है, कहते हैं दिल्ली आधा राज्य है लेकिन मैं तो कहता हूं एक चौथाई राज्य भी नहीं है'. दिल्ली सरकार को कोई पावर नहीं दे रखी है इसके बावजूद वो करके दिखाया जो 70 साल में नहीं हुआ, अगर दिल्ली पूरा राज्य होता तो बहुत कुछ करके दिखाते.

अपनी गाड़ी चोरी होने पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सचिवालय के सामने से मुख्यमंत्री की गाड़ी चोरी हो जाती तो छोटी बात थी, पुरानी गाड़ी थी कोई बड़ी बात नहीं थी. लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री की गाड़ी सचिवालय से चोरी हो जाए तो दिल्ली में कैसी पुलिस या कानून व्यवस्था है. लोगों को लगेगा कि जब मुख्यमंत्री की गाड़ी चोरी हो गयी तो अपनी गाड़ी का क्या भरोसा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay