एडवांस्ड सर्च

मुख्यमंत्री केजरीवाल के बयान वापस लेने के बाद एक और मानहानि का केस खत्म

डीडीसीए ने इसके जवाब में हाईकोर्ट से कहा है कि वह उनके खिलाफ किए गए 5 करोड़ रुपए का मानहानि का दावा वापस ले रही है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in/ पूनम शर्मा नई दिल्ली, 16 February 2019
मुख्यमंत्री केजरीवाल के बयान वापस लेने के बाद एक और मानहानि का केस खत्म दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (रॉयटर्स)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए क्रिकेटर से नेता बने कीर्ति आजाद मानहानि के एक और मामले को खत्म करना चाहते हैं. दिल्ली हाईकोर्ट में कीर्ति आजाद और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डीडीसीए के खिलाफ बयान मामले को खत्म करने के लिए आपसी सहमति से अर्जी लगाई है. अर्जी में कहा गया है कि दोनों कोर्ट से बाहर इस मामले को सुलझाना चाहते हैं. दोनों ने कोर्ट को बताया कि वे क्रिकेट निकाय डीडीसीए के खिलाफ अपने बयान वापस ले रहे हैं और मानहानि के इस मामले को आपसी सहमति से सुलझा रहे हैं.

केजरीवाल और भाजपा से निलंबित सांसद आजाद ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया है कि वो डीडीसीए के खिलाफ की गई सभी आपत्तिजनक और मानहानिकारक बयान और टिप्पणियों को  वापस ले रहे हैं. डीडीसीए ने इसके जवाब में हाईकोर्ट से कहा है कि वह उनके खिलाफ किए गए 5 करोड़ रुपए का मानहानि का दावा वापस ले रही है.

दिल्ली हाईकोर्ट में अरविंद केजरीवाल और कीर्ति आजाद के बयान पर संज्ञान लेते हुए डीडीसीए मानहानि के मुकदमे का निपटारा कर दिया है. आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक केजरीवाल के वकील अनुपम श्रीवास्तव ने कोर्ट में डीडीसीए के वकील प्रदीप छिंद्रा को एक पत्र सौंपा, जिसमें कहा गया है कि क्रिकेट की संस्था के कामकाज और वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े सभी बयानों को वह वापस ले रहे हैं. हालांकि कोर्ट में इसका कोई कारण नहीं बताया गया कि दोनों डीडीसीए के खिलाफ अपने बयान को वापस क्यों ले रहे हैं. हाल ही में कीर्ति आजाद ने कांग्रेस का दामन भी थाम लिया है.

मानहानि के कई और मामलों को भी अरविंद केजरीवाल माफी मांग कर कोर्ट में खत्म करा चुके हैं जिसमें खासतौर से अरुण जेटली और नितिन गडकरी की ओर से अरविंद केजरीवाल पर किए गए मानहानि का केस शामिल हैं. इसके अलावा अरविंद केजरीवाल मजीठिया से भी माफी मांग कर मानहानि का केस खत्म करा चुके हैं. डीडीसीए ने कीर्ति आजाद और अरविंद केजरीवाल पर 5 करोड़ का मानहानि का केस उस वक्त कर दिया था जब इन दोनों ने डीडीसीए में कथित आर्थिक अनियमितताओं और भ्रष्टाचार को लेकर मीडिया के बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और कई आपत्तिजनक टिप्पणियां सोशल मीडिया के माध्यम से भी डीडीसीए पर भी की गई थीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay