एडवांस्ड सर्च

मानहानि केस: जेटली ने केजरीवाल को किया माफ, केस वापसी की लगाई अर्जी

अरविंद केजरीवाल के अलावा आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्ढा, आशुतोष, संजय सिंह और  दीपक वाजपेयी ने भी लिखित में अरुण जेटली को माफीनामा भेजा है.

Advertisement
aajtak.in
जावेद अख़्तर/ आशुतोष मिश्रा नई दिल्ली, 02 April 2018
मानहानि केस: जेटली ने केजरीवाल को किया माफ, केस वापसी की लगाई अर्जी वित्त मंत्री अरुण जेटली और अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लगातार अपनी गलती का एहसास हो रहा है, जिसके बाद वो हर उस नेता से माफी मांग रहे हैं, जिनके खिलाफ उन्होंने गंभीर आरोप लगाए थे. इस कड़ी में बिक्रिम सिंह मजीठिया, नितिन गडकरी और कपिल सिब्बल के बाद केजरीवाल ने अब केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को भी सॉरी लिखकर भेज दिया है.

मानहानि केस में अरविंद केजरीवाल के अलावा आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्ढा, आशुतोष, संजय सिंह और  दीपक वाजपेयी ने भी लिखित में अरुण जेटली को माफीनामा भेजा है. आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल और दूसरे पार्टी नेताओं के माफीनामे को अरुण जेटली ने स्वीकार कर लिया है. जिसके बाद केस वापसी की अर्जी भी लगा दी गई है.

केजरीवाल ने क्या लिखा

अपने माफीनामे में अरविंद केजरीवाल ने लिखा है कि दिसंबर 2015 में मैंने डीडीसीए को लेकर आप पर आरोप लगाए थे. मुझे इस संबंध में गलत जानकारी दी गई थी, जिसके आधार मैंने इल्जाम लगाए थे. इसलिए मैंने आपके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप वापस लेता हूं और आपसे माफी मांगता हूं.

केस वापस लेने की अर्जी

अरविंद केजरीवाल और अरुण जेटली के वकीलों ने दिल्ली हाई कोर्ट और पटियाला हाउस कोर्ट में केस वापसी की अर्जी लगाई है. जिसके बाद कल दोनों कोर्ट में इस मसले पर सुनवाई होगी.

इससे पहले बीजेपी नेता नितिन गडकरी, अकाली दल नेता बिक्रम सिंह मजीठिया और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल भी केजरीवाल को माफ कर चुके हैं और मानहानि केस वापस ले चुके हैं.

ये है आरोप

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने अरुण जेटली पर डीडीसीए के अध्यक्ष पद पर रहते हुए भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए थे. इसके बाद वित्त मंत्री जेटली ने आप नेताओं के खिलाफ 10 करोड़ रुपए की मानहानि का केस दर्ज कराया था. जेटली ने केजरीवाल के अलावा आशुतोष, कुमार विश्वास, संजय सिंह, राघव चड्ढा और दीपक वाजपेयी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया था.

अरविंद केजरीवाल और अरुण जेटली की कई बार कोर्ट में पेशी हो चुकी है. दोनों से सवाल जवाब भी हो चुके हैं. लेकिन अब तक इसका कोई निर्णय नहीं निकल सका है. अब मंगलवार को इस केस की सुनवाई होगी, जिसमें केजरीवाल को राहत मिलने की संभावना है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay