एडवांस्ड सर्च

DUSU अध्यक्ष अंकिव बैसोया को ABVP ने निलंबित किया, पद से भी इस्तीफा देने को कहा

DUSU अध्यक्ष अंकिव बैसोया को एबीवीपी ने संगठन से निलंबित कर दिया है. ABVP ने अंकिव को उनकी डिग्री को लेकर चल रही जांच तक पार्टी से निकाल दिया है. बता दें कि NSUI ने ABVP से  डीयू के अध्यक्ष बने अंकिव बैसोया की डिग्री पर सवाल खड़े किए थे.

Advertisement
aajtak.in
नयनिका सिंघल/ देवांग दुबे गौतम नई दिल्ली, 15 November 2018
DUSU अध्यक्ष अंकिव बैसोया को ABVP ने निलंबित किया, पद से भी इस्तीफा देने को कहा अंकिव बैसोया (फोटो- फेसबुक)

दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ अध्यक्ष अंकिव बैसोया को एबीवीपी ने संगठन से निलंबित कर दिया है. ABVP ने अंकिव को उनकी डिग्री को लेकर चल रही जांच पूरी होने तक पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. वहीं संगठन ने अंकिव बैसोया से डूसू अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के लिए कहा है. बता दें कि NSUI ने ABVP से  डूसू के अध्यक्ष बने अंकिव बैसोया की डिग्री पर सवाल खड़े किए थे.

नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) ने उन पर फर्जी डिग्री के जरिए डीयू में एडमिशन लेने का आरोप लगाया था. इस आरोप पर अपनी सफाई में अंकिव ने कहा था कि एनएसयूआई वक्त बर्बाद करने के लिए ऐसे अनर्गल आरोप लगा रही है. हालांकि, आजतक रिपोर्टर ने जब अंकिव से उनकी ग्रेजुएशन डिग्री और यूनिवर्सिटी के बारे में सवाल किए तो वह अपने टीचर्स का नाम तक नहीं बता पाए.

अंकिव ने बताया कि उन्होंने थिरुवल्लूर यूनिवर्सिटी से 2013-2016 के बीच ग्रेजुएशन पूरी की. जब उनसे ग्रेजुएशन के विषय के बारे में पूछा गया तो वह सिर्फ इंग्लिश के बारे में बता पाए. उन्होंने बताया कि इंग्लिश और स्किल बेस्ड सब्जेक्ट्स मेरी प्राथमिकता में रहते थे और उनमें मेरे नंबर भी ठीक हैं. बता दें कि डूसू चुनाव में अंकिव को 20467 वोट मिले थे. उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी सनी छिल्लर को 1744 वोट से हराया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay