एडवांस्ड सर्च

अमानतुल्ला का निलंबन रद्द होने से AAP में फिर रार, कुमार विश्वास ने कहा- अमानतुल्ला सिर्फ मुखौटा

आम आदमी पार्टी के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान का निलंबन बहाल कर दिया गया है. कुमार विश्वास को बीजेपी एजेंट बताने पर पहले पोलिटिकल अफेयर कमेटी से हटाने के साथ-साथ पार्टी से अमानतुल्लाह खान को निलंबित कर दिया गया था.

Advertisement
aajtak.in
पंकज जैन / आशुतोष मिश्रा नई दिल्ली, 30 October 2017
अमानतुल्ला का निलंबन रद्द होने से AAP में फिर रार, कुमार विश्वास ने कहा- अमानतुल्ला सिर्फ मुखौटा अमानतुल्ला खान, कपिल मिश्रा, कुमार विश्वास

आम आदमी पार्टी के ओखला से विधायक अमानतुल्ला खान का निलंबन बहाल कर दिया गया है. कुमार विश्वास को बीजेपी एजेंट बताने पर पहले पोलिटिकल अफेयर कमेटी से हटाने के साथ-साथ पार्टी से अमानतुल्ला खान को निलंबित कर दिया गया था.

अमानतुल्ला खान के बयान को लेकर खड़े हुए विवाद का असर कुमार विश्वास और अरविंद केजरीवाल के रिश्तों पर भी दिखा. विवादित बयान के बाद कुमार विश्वास और अरविंद केजरीवाल के बीच कथ‍ित तौर पर शीत युद्ध भी देखने मिला था.

भड़क गए कुमार विश्वास

आप विधायक अमानतुल्ला की वापसी पर कुमार विश्वास ने भड़क गए हैं. उन्होंने कहा है कि अमानतुल्ला सिर्फ एक मुखौटा है, मैं नीम की तरह कड़वी दवा हूं. मैंने तो बैक टू बेसिक का नारा दिया था, लेकिन कुछ लोगों को पसंद नहीं आया है. दो नवंबर को जो बैठक है उसके वक्ताओं में मेरा नाम नहीं है.

विश्वास ने कहा कि राजनीतिक साइड लाइन की परंपरा पुरानी है, पहले मयंक गांधी और अंजलि दमानिया के साथ भी ऐसा ही हुआ था. मेरे लिए अमानतुल्ला या राज्यसभा मुद्दा नहीं है. कई राष्ट्रहित के मुद्दों पर मैं पार्टी में अकेला पड़ गया था.

उन्होंने कहा कि मेरे दरवाजे से राज्यसभा की कई सीटें वापस गई हैं, दूसरी पार्टी से आए लोगों की वजह से हम भी बीजेपी और कांग्रेस की तरह बन रहे हैं. हमें पीछे लौटकर देखना होगा, मेरे ऊपर निजी हमलों से कुछ नहीं होगा. उन्होंने कहा कि मैं बेहतर उम्मीदवार हूं, हमें विकल्प की राजनीति के लिए चुना था. 

विश्वास ने कहा कि केजरीवाल से बात हुई है या नहीं ये मैं नहीं बताऊंगा. नेशनल काउंसिल में बोलने वाले वक्ताओं में मेरा नाम नहीं, कार्यकर्ता चाहेंगे तो जरूर बोलूंगा.

उस वक्त हालात इतने बिगड़ गए थे कि अमानतुल्ला खान के बयान से नाराज कुमार विश्वास को मनाने के लिए मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल को आधी रात गाजियाबाद स्थ‍ित कुमार विश्वास के घर  भी जाना पड़ा था.

कपिल मिश्रा ने साधा निशाना

अमानतुल्ला खां का निलंबन खत्म होने पर आप विधायक कपिल मिश्रा ने कुमार विश्वास पर निशाना साधा है. कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया,''अमानतुल्ला का निलंबन खत्म, मतलब जो भी अमानत ने @DrKumarVishwas के बारे में कहा उसे अब सच माना गया''.

कपिल मिश्रा ने कहा कि मैंने बार बार कहा आप इनके भ्रष्टाचार को कितना भी छिपा लो, ये आपको साजिशो में फंसायेंगे. भैया @DrKumarVishwas आपको अब खुलकर सच कहना होगा.

भैया @DrKumarVishwas - "डर के आगे जीत है" - अगर आप घुटने टेकने की जगह वीरता से सत्य के लिए खड़े होंगे तो मेरे जैसा हर कार्यकर्ता आपके साथ है.

अमानतुल्ला ने लगाए थे आरोप

30 अप्रैल को बयान जारी करने के बाद 'आज तक' से बातचीत में विधायक अमानतुल्ला खान ने कुमार विश्वास पर तीन बड़े आरोप लगाए थे. खान ने कहा था कि कैबिनेट मंत्री के घर में चार विधायकों की बैठक हुई थी.

वहीं कुमार विश्वास बीजेपी के इशारे पर पंजाब और एमसीडी के चुनाव में कैम्पेन करने नहीं आए थे. साथ ही टिकट बंटबारे में कुमार विश्वास मौजूद थे, लेकिन अब सवाल उठाकर एक षड्यंत्र रचा जा रहा है.

इस बयान पर हुआ था विवाद

जिस बयान से विवाद खड़ा हुआ था उसमें अमानतुल्ला खान ने आरोप लगाते हुए कहा था कि 'कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी को हड़पना चाहते हैं और तोड़ना चाहते हैं. कुमार अपने घर में विधायकों को बुलाकर यह कह रहे हैं कि मुझे पार्टी का संयोजक बनवाओ, नहीं तो बीजेपी में चलो. बीजेपी हर एक को 30 करोड़ देने के लिए तैयार है.'

विश्वास पर पार्टी तोड़ने का गंभीर आरोप

जामिया से AAP विधायक ने कहा था कि मुझे लगता है ये सब बीजेपी के इशारे पर हो रहा है और इस काम के लिए इन्होंने 4 विधायक छोड़े हुए हैं. ये चारों विधायक AAP के विधायकों को कुमार विश्वास के घर ले जाते हैं, इस बात की तस्दीक AAP के तमाम विधायकों ने की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay