एडवांस्ड सर्च

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने प्रेस कांफ्रेस कर अपनी सफाई दी. अमानतुल्लाह खान ने कहा उनके साले की पत्नी ने गलत आरोप लगाए हैं क्योंकि उनका और उनकी पत्नी का उनके साले की पत्नी से 4 सालों से कोई नाता नहीं है और न ही किसी तरह का कोई संपर्क.

Advertisement
aajtak.in
प्रियंका झा/ रोहित मिश्रा नई दिल्ली, 11 September 2016
AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा अमानतुल्लाह खान

आम आदमी पार्टी के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान ने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. अमानतुल्लाह खान पर महिला के साथ शारीरिक संबंध के लिए दबाव बनाने का आरोप लगा है. इस बार आरोप लगाने वाली कोई और नहीं बल्कि उनके साले की पत्नी है.

जामिया नगर थाने में मामला भी दर्ज हो चुका है. आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने प्रेस कांफ्रेस कर अपनी सफाई दी. अमानतुल्लाह खान ने कहा उनके साले की पत्नी ने गलत आरोप लगाए हैं क्योंकि उनका और उनकी पत्नी का उनके साले की पत्नी से 4 सालों से कोई नाता नहीं है और न ही किसी तरह का कोई संपर्क.

दिल्ली पुलिस पर भी लगे आरोप
अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली पुलिस पर भी आरोप लगाए और कहा कि चूंकि वो आम आदमी पार्टी से जुड़े हैं इसलिए पुलिस ने बिना जांच किए ही उनपर एफआईआर दर्ज कर दी. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि 'जानबूझकर मुझ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जा रहे हैं और ये सब मुझ पर 'आप' से जुड़े होने के चलते है. वक्फ बोर्ड चैयरमैन होने के नाते उन्होंने कांग्रेस के समय के भ्रष्टाचार को उजागर किया जिसकी वजह से उन्हें फंसाने की साजिश की जा रही है. इस वजह से उन्होंने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है.

स्पीकर के बजाय पार्टी को सौंपा इस्तीफा
दरअसल ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान विधायक के साथ-साथ दिल्ली वक्फ बोर्ड के चैयरमैन भी हैं. लेकिन विधायक पद से इस्तीफ को लेकर मामला गोलमोल है. अमानतुल्लाह खान ने विधायक पद से इस्तीफा पार्टी को दिया है जबकि तकनीकी रूप से दिल्ली विधानसभा के स्पीकर को दिया जाता है. यह इस्तीफा वे फैक्स भेजकर भी दे सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा न करके पार्टी को इस्तीफा दिया है. इसको लेकर सवाल भी खड़ा हुआ कि कहीं ना कहीं अमानतुल्लाह खान को ये भनक लग चुकी थी कि उनके खिलाफ जामिया नगर थाना में मामला दर्ज किया गया है. जिसके तुरंत बाद गोलमोल इस्तीफा हुआ है. अब इंतजार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पंजाब से लौटने का है जिसके बाद इसपर फैसला हो सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay