एडवांस्ड सर्च

दिल्ली के मुनिरका में नार्थ ईस्ट की नाबालिग से रेप

एक बार फिर शर्मसार हुई दिल्ली. शुक्रवार रात शहर के वसंत विहार इलाके में एक नाबालिग लड़की से रेप की घटना सामने आई है. लड़की नॉर्थ-ईस्ट की है. इस घटना पर लोगों का गुस्सा वसंत विहार पुलिस स्टेशन पर फूटा.

Advertisement
aajtak.in
आज तक वेब ब्‍यूरो[Edited By: प्रवीण]नई दिल्‍ली, 08 February 2014
दिल्ली के मुनिरका में नार्थ ईस्ट की नाबालिग से रेप Symbolic image

एक बार फिर शर्मसार हुई दिल्ली. शुक्रवार रात शहर के वसंत विहार इलाके में एक नाबालिग लड़की से रेप की घटना सामने आई है. लड़की नॉर्थ-ईस्ट की है. इस घटना पर लोगों का गुस्सा वसंत विहार पुलिस स्टेशन पर फूटा. लोगों का कहना है कि अगर पुलिस संवेदनशील होती तो ऐसी घटनाएं ना होती.

पुलिस ने शनिवार को बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. 14 वर्षीया किशोरी से दक्षिणी दिल्ली के मुनिरका में शुक्रवार रात करीब 10.30 बजे कथित तौर से रेप किया गया.

लड़की के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है. फिलहाल उसकी यहां सफदरजंग अस्पताल में मेडिकल जांच कराई जा रही है.

पुलिस ने आज बताया कि आरोपी की पहचान विक्की के रूप में की गई है और उसके खिलाफ वसंत विहार पुलिस थाने में यौन अपराध से बच्चों के संरक्षण कानून (पोस्को) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

यह घटना ऐसे समय में सामने हुई है जब कुछ ही दिन पहले राष्ट्रीय राजधानी में अरुणाचल प्रदेश के युवक निडो तानियम की मौत हुई. इस घटना के बाद पुलिस थाने के बाहर पूर्वोत्तर के छात्रों के समूह ने विरोध प्रदर्शन किया और सड़कों पर अवरोध खड़े कर दिये. पुलिस ने इन्हें खदेड़ दिया और यातायात के मार्ग में परिवर्तन किया. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के खिलाफ नारे लगाए और थाने में घुसने की कोशिश की.

इसके बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह घटनास्थल पर पहुंच गई और प्रदर्शनकारियों से बात की. उन्होंने इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ भी बैठक की.

सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ‘इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. लड़की की चिकित्सा जांच की गई. वह खतरे से बाहर है. हम इस मामले को देख रहे हैं और हम इस मामले में यह सुनिश्चित करने के लिए किसी हद तक जाएंगे. यह शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण है कि उसका उसी इलाके में बलात्कार किया गया जहां वह रहती थी.’

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘यह घटना कल रात करीब साढ़े 10 बजे घटी जब पीड़िता कुछ घरेलू सामान खरीदने के लिए घर से बाहर गई थी. विक्की ने इलाके में एक अस्पताल के सामने उसे रोका और एक निकटवर्ती कमरे में ले जाकर उसका बलात्कार किया.’ लड़की को घायल अवस्था में सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी चिकित्सकीय जांच की गई. पुलिस ने बताया कि पीड़िता का अभी इलाज चल रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay