एडवांस्ड सर्च

Advertisement

सर्वे: छत्तीसगढ़ में चौथी बार CM पद की पसंद बने रमन सिंह

पॉलिटिकल स्टॉक एक्सचेंज (पीएसई) के अनुसार छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता बनी हुई है तो मुख्यमंत्री के रूप में रमन सिंह भी अपनी लोकप्रियता बनाए रखने में कामयाब रहे हैं. रमन सिंह के कामकाज से जनता खुश है और सर्वे के आधार पर वह चौथी बार मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं.
सर्वे: छत्तीसगढ़ में चौथी बार CM पद की पसंद बने रमन सिंह रमन सिंह (फाइल)
aajtak.in [Edited by: सुरेंद्र कुमार वर्मा]नई दिल्ली, 07 September 2018

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता मध्य प्रदेश के साथ-साथ छत्तीसगढ़ में भी बनी हुई है. इंडिया टु़डे ग्रुप और एक्सिस माई इंडिया की ओर से कराए गए पॉलिटिकल स्टॉक एक्सचेंज (पीएसई) के अनुसार राज्य में मोदी को बतौर प्रधानमंत्री 59 फीसदी लोग पसंद करते हैं और उन्हें अगले प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं.

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के अलावा उन 4 राज्यों में शामिल है जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य में एक दशक से ज्यादा समय से बीजेपी की सरकार है और यहां पर पॉलिटिकल स्टॉक एक्सचेंज सर्वे के जरिए राज्य की जनता की रायशुमारी की गई जिसमें 59 फीसदी लोगों ने मोदी को अगले प्रधानमंत्री के रूप में पसंद किया.

राज्य में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकप्रियता में भी इजाफा हुआ है. राज्य की 34 फीसदी जनता ने उन्हें बतौर प्रधानमंत्री के रूप में पसंद किया.

टेलीफोन इंटरव्यू पर आधारित इंडिया टु़डे ग्रुप और एक्सिस माई इंडिया की ओर से कराए गए पॉलिटिकल स्टॉक एक्सचेंज (पीएसई) सर्वे में छत्तीसगढ़ के 4,598 लोगों को शामिल किया गया. इन लोगों के सामने कृषि से जुड़ी समस्या और चावल की बढ़ती कीमतों के अलावा कई अन्य मुद्दों को शामिल किया गया था.

सरकार के कामकाज से खुश

राज्य में रमन सिंह सरकार की जगह सरकार बदलने को लेकर कराए गए सर्वे में 39 फीसदी लोग वर्तमान बीजेपी सरकार के कामकाज से संतुष्ट दिखे. जबकि 34 फीसदी लोगों का मानना है कि सरकार बदलनी चाहिए. 11 फीसदी लोगों ने सामान्य कहा है.

रमन सिंह 2003 से ही मुख्यमंत्री हैं और वह लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री के पद पर विराजमान हैं और इस सर्वे को जीत का आधार बनाया जाए तो वह चौथी बार मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं.

राज्य में अगला मुख्यमंत्री कौन हो, इस सवाल पर भी लोगों ने अपनी राय रखी. सर्वे के अनुसार रमन सिंह अभी भी मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे बने हुए हैं. 41 फीसदी लोगों का कहना है कि रमन सिंह को ही अगला मुख्यमंत्री होना चाहिए. वहीं कांग्रेस नेता भूपेश बघेल को 21 फीसदी लोगों ने मुख्यमंत्री के रूप में पसंद किया जबकि पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी को 12 फीसदी लोगों ने मुख्यमंत्री के रूप में अपनी पसंद बताई है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay