एडवांस्ड सर्च

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में 5 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. राज्य के नारायणपुर जिले में एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 5 माओवादियों को ढेर कर दिया. इस घटना में 2 जवान भी घायल हुए हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 24 August 2019
छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में 5 नक्सली ढेर सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में नारायणपुर में 5 नक्सली ढेर (फाइल फोटो-एएनआई)

  • नारायणपुर जिले में 5 नक्सली ढेर
  • अबूझमाड़ के जंगलों में हुई मुठभेड़
  • सुरक्षाबलों का कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. राज्य के नारायणपुर जिले में एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 5 माओवादियों को ढेर कर दिया है. इस घटना में 2 जवान भी घायल हुए हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच ये मुठभेड़ छत्तीसगढ़ अबूझमाड़ के जंगलों हुई है. सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है और कॉम्बिंग ऑपरेशन चला रही है. सुरक्षा बलों को मदद के लिए और सहायता भेजी जा रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षाबल नारायणपुर के अबूझमाड़ जगंलों में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे, इसी दौरान नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में 5 नक्सली मारे गए. एनकाउंटर में दो जवान घायल हो गए हैं. प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें इलाज के लिए बड़े अस्पताल में भेज दिया गया है.

3 अगस्त को 7 नक्सली हुए थे ढेर

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाकर्मियों का ऑपरेशन लगातार चल रहा है. अगस्त महीने के शुरुआत में ही राजनांदगांव जिले में सुरक्षाकर्मियों ने सात नक्सलियों को मार गिराया था और उनके पास से कई हथियार और गोला-बारूद बरामद किए थे. ये घटना 3 अगस्त की है. राजनांदगांव के पुलिस अधीक्षक कमललोचन कश्यप ने  बताया कि मारे गए सभी नक्सली खूंखार और इनामी थे, जिनकी पहचान सुखदेव (आठ लाख रुपये), प्रमिला (पांच लाख रुपये), सीमा (पांच लाख रुपये), रितेश (पांच लाख रुपये), मीना (पांच लाख रुपये), ललिता (दो लाख रुपये) शिल्पा (दो लाख रुपये) के रूप में हुई है.

पुलिस के मुताबिक खुफिया जानकारी के आधार पर डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की एक टीम नक्सल रोधी अभियान पर इलाके में निकली थी, तभी वहां मौजूद नक्सलियों ने टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी. डीआरजी की जवाबी कार्रवाई में 7 नक्सली ढेर हो गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay