एडवांस्ड सर्च

सुकमा नक्सली हमला: असफल नेतृत्व के चलते CRPF ने कमांडर को किया सस्पेंड

कंपनी कमांडर, एसिस्टेंट कमांडर जे विश्वनाथ को असफल नेतृत्व के चलते सस्पेंड किया गया, जबकि 74वीं बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कमांडेंट फिरोज कुजुर को छत्तीसगढ़ से बाहर शिफ्ट कर दिया गया है.

Advertisement
aajtak.in
जितेंद्र बहादुर सिंह/ सुरभि गुप्ता नई दिल्ली, 24 May 2017
सुकमा नक्सली हमला: असफल नेतृत्व के चलते CRPF ने कमांडर को किया सस्पेंड कमांडर को किया सस्पेंड

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने अपने उस कमांडर को सस्पेंड कर दिया है, जो 24 अप्रैल को हुए सुकमा नक्सली हमले के दौरान टीम का नेतृत्व कर रहा था. छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के इस हमले में 25 जवान शहीद हो गए थे.

कंपनी कमांडर, एसिस्टेंट कमांडर जे विश्वनाथ को असफल नेतृत्व के चलते सस्पेंड किया गया, जबकि 74वीं बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कमांडेंट फिरोज कुजुर को छत्तीसगढ़ से बाहर शिफ्ट कर दिया गया है. सीआरपीएफ के डीजी आरआर भटनागर ने इसकी पुष्टि की है.

सुकमा हमले में शहीद हुए 25 जवान 74वीं CRPF की 'डेल्टा' कंपनी के थे, जिन्हें बुरकापाल और चिंतागुफा के बीच तैनात किया गया था. सीआरपीएफ ने बस्तर में पोस्टेड छह कमांडेंट और एक डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल का भी तबादला किया है और अपने उम्दा अधिकारियों की तैनाती की है.

सूत्रों से पता चला है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर अभी कुछ और अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay