एडवांस्ड सर्च

छत्तीसगढ़ः सुकमा में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 2 नक्सली, हथियार भी बरामद

छत्तीसगढ़ के सुकमा में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड्स (डीआरजी) और पुलिस ने शनिवार को एक एनकाउंटर में 2 नक्सलियों को मार गिराया है. यह एनकाउंटर सुकमा के बुर्कापाल के पास हुआ. इस एनकाउंटर में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in सुकमा, 23 November 2019
छत्तीसगढ़ः सुकमा में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 2 नक्सली, हथियार भी बरामद सांकेतिक तस्वीर

  • एनकाउंटर में हथियार और गोला-बारूद बरामद
  • DRG और पुलिस का नक्सलियों के साथ मुठभेड़

छत्तीसगढ़ के सुकमा में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड्स (डीआरजी) और पुलिस ने आज शनिवार को एक एनकाउंटर में 2 नक्सलियों को मार गिराया है. यह एनकाउंटर सुकमा के बुर्कापाल के पास हुआ. इस एनकाउंटर में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.

इस एनकाउंटर से एक दिन पहले कल झारखंड में शुक्रवार को बड़ा नक्सली हमला हुआ था जिसमें पुलिस के 4 जवान शहीद हो गए थे. झारखंड में इस समय विधानसभा चुनाव चल रहे हैं और 30 नवंबर को राज्य में पहले चरण के लिए मतदान से पहले नक्सलियों ने यह हमला कर दिया.

पहले चरण के मतदान से पहले नक्सलियों ने लातेहर में पुलिस पार्टी पर हमला किया. इस हमले में पुलिस के 4 जवान शहीद हो गए. इस नक्सली हमले में शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान सब-इंस्पेक्टर सुकिया उरांव, कांस्टेबल दिनेस कुमार, कांस्टेबल सिकंदर सिंह, वाहन चालक यमुना राम के रूप में हुई.

इसी महीने के शुरुआती हफ्ते में छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ हुई थी. घंटों चली इस मुठभेड़ में नक्सलियों ने सीआरपीएफ को निशाना बनाकर फायरिंग की. जवाब में सीआरपीएफ ने भी मोर्चा संभाला.

बीजापुर में हुए इस मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) का एक जवान शहीद हो गया था जबकि कई नक्सली इस मुठभेड़ में मारे गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay