एडवांस्ड सर्च

छत्तीसगढ़: कलेक्टर ने लगाया सरकारी कर्मचारियों के जींस-टीशर्ट पहनने पर बैन

जिला कलेक्टर के आदेश में कहा गया है कि अगर इस आदेश का पालन नहीं किया जाता है तो संबंधित शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों के विरुद्ध नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 11 June 2019
छत्तीसगढ़: कलेक्टर ने लगाया सरकारी कर्मचारियों के जींस-टीशर्ट पहनने पर बैन सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के बिजापुर जिला कलेक्टर केडी कुंजम ने आदेश जारी किया है कि सरकारी कर्मचारी भड़कीले कपड़े दफ्तर पहन कर न आएं, अगर ऐसा कोई कर्मचारी आदेश के बाद करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

बीजापुर कलेक्टर की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी ऑफिस अवधि के दौरान सामान्य वेशभूषा के स्थान पर टी-शर्ट, जींस और भड़कीले रंग वाले कपड़े पहन कर आते हैं. नियम के हिसाब से ऐसे कपड़े पहनने चाहिए जो सादगीपूर्ण हों.

आदेश में कहा गया है कि चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी भी अपने निर्धारित ड्रेस में नहीं दफ्तर आ रहे हैं. जबकि उन्हें इसके लिए अतिरिक्त ड्रेस और धुलाई भत्ता मिलता है. ऐसा व्यवहार गलत है इसलिए आदेश जारी किया जाता है कि सभी शासकीय अधिकारी औऱ कर्मचारी भविष्य में भी शालीन कपड़े पहनकर कार्यालय में उपस्थित रहेंगे.

वहीं इस आदेश में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को कहा गया है कि वे अपने नियत गणवेश में ही कार्यालय में उपस्थित हों.

आदेश में यह भी कहा गया है अगर इस आदेश का पालन नहीं किया जाता है तो संबंधित शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों के विरुद्ध नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay