एडवांस्ड सर्च

छत्तीसगढ़ की नब्ज भांपने में जुटीं मायावती, करा रहीं सीक्रेट चुनावी सर्वे!

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं. राज्य में अभी कुल 11 लोकसभा और 5 राज्यसभा की सीटें हैं. छत्तीसगढ़ में कुल 27 जिले हैं. राज्य में कुल 51 सीटें सामान्य, 10 सीटें एससी और 29 सीटें एसटी के लिए आरक्षित हैं. राज्य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: मोहित ग्रोवर]नई दिल्ली, 11 September 2018
छत्तीसगढ़ की नब्ज भांपने में जुटीं मायावती, करा रहीं सीक्रेट चुनावी सर्वे! बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो, Getty)

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में हलचलें तेज हो गई हैं. इस बार बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पूरे दमखम के साथ चुनाव मैदान में उतरने को तैयार है. यही वजह है कि पार्टी प्रमुख मायावती ने सूबे की जिताऊ विधानसभा सीटों का गुप्त सर्वे कराना शुरू कर दिया है.

समाचार एजेंसी IANS की खबर के अनुसार, मायावती सूबे की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अपने स्तर पर गुप्त सर्वे करा रही हैं. बसपा के प्रदेश अध्यक्ष ओ.पी. बाजपेयी का कहना है कि पार्टी सुप्रीमो छत्तीसगढ़ में चुनाव को लेकर खुद नजर रखे हुई हैं. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की हर सीट पर बसपा मजबूती से चुनाव लड़ेगी.

सूत्रों की मानें तो छत्तीसगढ़ में मायावती की उन्हीं सीटों पर नजरें हैं जो उन्हें चुनाव में जीत दिला सकें और साथ ही राजनीतिक समीकरण ऐसा बना सकें, जिससे उनके बिना किसी दूसरे राजनीतिक दल की सरकार सत्ता पर काबिज न हो सके.

प्रदेश अध्यक्ष बाजपेयी के मुताबिक, सूबे में बसपा इस बार के विधानसभा चुनाव में अपने कार्यकर्ताओं की फौज तैयार कर चुनावी मैदान में ताल ठोकने की तैयारी में जुटी हैं. इसलिए बसपा ने अभी तक कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं और सूबे की सभी 90 सीटों पर अपनी किस्मत आजमाने की तैयारी में है.

बहरहाल, प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए बसपा प्रमुख ने अपनी पार्टी का सर्वे शुरू करवाया है. सर्वे का कितना लाभ बसपा को मिलता है, ये चुनाव परिणाम आने पर ही पता चल पाएगा.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay