एडवांस्ड सर्च

सीट बेल्ट ना पहनने के आरोप में महिला से ट्रैफिक पुलिस की तकरार, लोगों का फूटा गुस्सा

नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर आए दिन नए मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला बिहार की राजधानी पटना का है. नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर गुरुवार को लोगों का गुस्सा पटना की सड़कों पर तब देखने को मिला, जब ट्रैफिक पुलिस ने एक महिला को सीट बेल्ट न पहनने के लिए जुर्माना लगाने की कोशिश की.

Advertisement
aajtak.in
रोहित कुमार सिंह पटना , 12 September 2019
सीट बेल्ट ना पहनने के आरोप में महिला से ट्रैफिक पुलिस की तकरार, लोगों का फूटा गुस्सा नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर लोगों का फूटा गुस्सा (Photo- Aajtak)

  • नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर लोगों का फूटा गुस्सा
  • महिला का चालान काटने पर पुलिस के साथ झड़प
  • महिला पर सीट बेल्ट ना पहनने का आरोप

नए मोटर व्हीकल एक्ट के सख्त प्रावधानों को लेकर लोगों का गुस्सा गुरुवार को पटना की सड़कों पर फूट पड़ा. ट्रैफिक पुलिस ने जब एक महिला से सीट बेल्ट ना पहनने के आरोप में जुर्माना वसूलना चाहा तो पहले तकरार हुई. फिर स्थानीय लोगों ने भी महिला का साथ दिया. फिर लोगों का पुलिस के साथ टकराव हुआ. बाद में भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा. 

ये वाक्या पटना के भीड़ भाड़ वाली एक्जीबिशन रोड के गोल चक्कर के पास हुआ. दोपहर एक बजे के करीब एक महिला कार ड्राइव करते वहां से गुजर रही थी तो ट्रैफिक पुलिस ने उसे रोका. ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, महिला ने सीट बेल्ट नहीं लगा रही थी, इसलिए जुर्माना लगाने की कोशिश की. महिला ने इसका विरोध किया और जुबानी तकरार शुरू हो गई. इस बीच वहां कुछ लोगों ने महिला का साथ दिया. इसके बाद पुलिस के साथ लोगों का टकराव शुरू हो गया.

इस बीच महिला का कहना है कि वो पीएमसीएच अल्ट्रासाउंड के लिए जा रही थी तब ट्रैफिक पुलिस ने साइड में गाड़ी लगाने को कहा. मैंने उन्हें सारे कागजात दिखाए लेकिन ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने कहा कि आपने सीट बेल्ट नहीं लगा रखी थी इसलिए 5,000 रुपये जुर्माना भरना होगा. महिला का दावा है कि उसने सीट बेल्ट लगा रखी थी. महिला के मुताबिक जेबरा क्रॉसिंग तोड़ने की बात कही गई, जबकि ट्रैफिक पुलिस ने खुद ही उन्हें वहां से गाड़ी घुमाकर साइड में लगाने के लिए कहा था.

ट्रैफिक पुलिस के खिलाफ गुस्सा जताते हुए लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने स्थिति पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लिया. बाद में भारी पुलिस बल मौके पर भेजा गया.

डीएसपी टाउन सुरेश प्रसाद के मुताबिक, नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर क्षुब्ध कुछ लोगों ने एक्जीबिशन रोड पर हंगामा किया. इसकी वजह से वहां यातायात की आवाजाही रुक गई. एक महिला की ओर से सीट बेल्ट ना पहनने पर भारी जुर्माना लगाने की बात की गई, लेकिन ऐसा नहीं था. महिला ने असल में सीट बेल्ट नहीं पहनी हुई थी. महिला के समर्थन में कुछ लोग जमा हो गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay