एडवांस्ड सर्च

आरजेडी नेता तेजस्वी बोले, महागठबंधन में अनंत सिंह के लिए कोई जगह नहीं

मुंगेर लोकसभा सीट से महागठबंधन की ओर से प्रत्याशी बनने का दावा कर रहे बाहुबली विधायक अनंत सिंह को झटका लगा है. आरजेडी नेता तेजस्वी कहा कि अनंत सिंह के लिए महागठबंधन में कोई जगह नहीं है.

Advertisement
aajtak.in
सुजीत झा पटना, 28 December 2018
आरजेडी नेता तेजस्वी बोले, महागठबंधन में अनंत सिंह के लिए कोई जगह नहीं बाहुबली विधायक अनंत सिंह (फाइल फोटो)

बिहार में छोटे सरकार ने नाम से विख्यात बाहुबली विधायक अनंत सिंह को आरजेडी के राजकुमार तेजस्वी यादव ने जोर का झटका दिया. आरजेडी नेता तेजस्वी के इस झटके से मुंगेर लोकसभा सीट से महागठबंधन उम्मीदवार बन कर चुनाव मैदान में उतरने के छोटे सरकार के इरादे पर पानी फिर गया है. तेजस्वी ने अनंत सिंह की महागठबंधन में एंट्री पर बैन लगा दिया है. तेजस्वी ने साफ कर दिया कि महागठबंधन में अनंत सिंह के लिए कोई जगह नही हैं.

कभी जनता दल यू के विधायक रहे अनंत सिंह अभी निर्दलीय विधायक हैं. उन्होंने मुंगेर लोकसभा सीट से महागठबंधन उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. उन्होंने दावा किया था कि वे आरजेडी के एक बड़े नेता के संपर्क में हैं, लेकिन तेजस्वी यादव ने इसे सिरे से नकार दिया. तेजस्वी ने कहा कि अनंत सिंह की छवि बेहद खराब है और ऐसे नेता को महागठबंधन का टिकट मिलने का कोई सवाल ही नहीं उठता. उन्होंने कहा कि उनकी या उनके पार्टी के किसी नेता की अनंत सिंह से कोई बातचीत नहीं हुई है.

मुंगेर ही नहीं बल्कि आसपास के पूरे इलाके में आरजेडी की पूरी राजनीति ही अनंत सिंह के विरोध पर आधारित रही है. पिछले विधानसभा चुनाव में अपनी हर सभा में लालू यादव ने एक यादव के बेटे की हत्या की कहानी बड़े ही सेटिंमेंटल अंदाज में सुनाई थी. वे इस हत्या के लिए अनंत सिंह को जिम्मेदार करार देते थे.अनंत सिंह का विरोध कर लालू ने अपने वोटरों को गोलबंद करने में सफलता हासिल की थी.

एक दौर में लालू यादव और अनंत सिंह के परिवार के बीच अच्छे संबंध थे. अनंत सिंह के बड़े भाई दिलीप सिंह लालू यादव की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. लेकिन बाद में अनंत सिंह नीतीश कुमार के खेमे में चले गये थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay