एडवांस्ड सर्च

PoK में एक्शन पर कांग्रेस का सवाल, चुनाव से पहले ही क्यों होती है सर्जिकल स्ट्राइक

समस्तीपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान के बीच कांग्रेस उम्मीदवार अशोक राम ने आजतक से बातचीत करते हुए सवाल उठाया कि आखिर देश में हो रहे बड़े चुनाव से पहले ही पाकिस्तान के ऊपर सर्जिकल स्ट्राइक क्यों की जाती है?

Advertisement
aajtak.in
रोहित कुमार सिंह समस्तीपुर, 21 October 2019
PoK में एक्शन पर कांग्रेस का सवाल, चुनाव से पहले ही क्यों होती है सर्जिकल स्ट्राइक जम्मू-कश्मीर में तैनात इंडियन आर्मी का जवान (फोटो-एएनआई)

  • कांग्रेस कैंडिडेट बोले- चुनाव से पहले ही सर्जिकल स्ट्राइक क्यों?
  • कहा- लोकसभा चुनाव से पहले भी हुई थी स्ट्राइक
  • समस्तीपुर के कांग्रेस उम्मीदवार ने उठाए सवाल
बिहार की समस्तीपुर लोकसभा और 5 विधानसभा सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव में सोमवार को मतदान हो रहा है. समस्तीपुर लोकसभा सीट की बात करें तो यहां पर मुख्य मुकाबला लोक जनशक्ति पार्टी उम्मीदवार प्रिंस राज बनाम कांग्रेस उम्मीदवार अशोक राम के बीच है. ये सीट अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व है.

समस्तीपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान के बीच कांग्रेस उम्मीदवार अशोक राम ने आजतक से बातचीत करते हुए सवाल उठाया कि आखिर देश में हो रहे बड़े चुनाव से पहले ही पाकिस्तान के ऊपर सर्जिकल स्ट्राइक क्यों की जाती है?

PoK में एक्शन पर कांग्रेस का सवाल

अशोक राम ने रविवार को पाक अधिकृत कश्मीर से चल रहे आतंकी कैंपों को भारतीय सेना द्वारा ध्वस्त किए जाने की टाइमिंग पर सवाल उठाया? उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले भी बालाकोट में स्ट्राइक की गई थी, और देश के माहौल को बदलने की कोशिश की गई थी. उन्होंने कहा कि इस बार भी ऐसी कोशिश की गई है जब महाराष्ट्र और हरियाणा के लिए आज मतदान हो रहा है.

इसे भी पढे़ं: भारत के एक्शन से PAK में हड़कंप, आतंकी अड्डों पर तबाही का सच छुपाने में जुटा ISPR

सेना ने मार गिराये 6 पाक सैनिक, टेरर कैंप ध्वस्त

बता दें कि रविवार को इंडियन आर्मी ने LoC और Pok पर बड़ी कार्रवाई की और पाक सेना के 5 जवानों को मार गिराया और लीपा घाटी में आतंकी संगठन लश्कर के 3 आतंकी कैंपों को ध्वस्त कर दिया. सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बताया कि रविवार को पाकिस्तान द्वारा जम्मू-कश्मीर में युद्ध विराम का उल्लंघन करने के बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में चार आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया जिसमें कई आतंकियों को मार गिराया गया. उन्होंने कहा, "हमें सूचना मिली थी कि केरन, तंगधार और नौगाम सेक्टरों के सामने स्थित पीओके के इलाके में आतंकी शिविर चल रहे हैं. इन्हें निशाना बनाया गया. इस हमले में 6 से 10 पाकिस्तानी जवान मारे गए हैं. इतनी ही संख्या में आतंकी भी मारे गए हैं."

इस बार होगी कांग्रेस की जीत

बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में यहां से लोक जनशक्ति पार्टी के रामचंद्र पासवान ने अशोक राम को हराया था मगर उनकी असामयिक मृत्यु के कारण यहां पर उपचुनाव हो रहे हैं. प्रिंस राज रामचंद्र पासवान के बेटे और केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान के भतीजे हैं. अशोक राम ने कहा कि भले ही लोकसभा चुनाव में समस्तीपुर से उनकी हार हो गई थी मगर पिछले 6 महीने में हालात बदल गए हैं और इस बार उनकी जीत इस सीट से सुनिश्चित है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay