एडवांस्ड सर्च

बिहार में आंधी बारिश का कहर, नालंदा और मनेर में 9 की मौत

नालंदा में आंधी तूफान की वजह से पेड़ गिरने और बिजली का पोल गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई, वहीं पटना से सटे मनेर में दीवार गिरने से 4 लोगों की जान चली गई.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in/ रोहित कुमार सिंह पटना, 13 June 2019
बिहार में आंधी बारिश का कहर, नालंदा और मनेर में 9 की मौत प्रतीकात्मक तस्वीर (फाइल फोटो)

बिहार में बुधवार शाम आई आंधी बारिश ने प्रदेश के कई जिलों में कहर बरपाया जिसमें 9 लोगों को जान गंवानी पड़ी. पिछले कई दिनों से प्रचंड गर्मी से लोगों को राहत तो जरूर मिली लेकिन इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ी. अचानक बदले मौसम के कारण कई इलाकों में भारी आंधी के साथ बारिश ने दस्तक दी.  

बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं जिससे कहीं पोल गिरे तो कहीं दीवार और इसका शिकार वे लोग हुए जो इसकी जद में आए. नालंदा में आंधी तूफान की वजह से पेड़ गिरने और बिजली का पोल गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई, वहीं पटना से सटे मनेर में दीवार गिरने से 4 लोगों की जान चली गई. इन दोनों जगहों को छोड़ दें तो बाकी इलाकों में बारिश से लोगों को भारी राहत मिली और वे गर्मी से निजात पाते दिखे.

नालंदा के नूरसराय थाना अंतर्गत दो अलग-अलग घटनाओं में बिजली गिरने की वजह से चार लोगों की मौत हो गई जबकि इस्लामपुर में गेट (तोरण द्वार) से दबकर एक की मौत हो गई. पटना से सटे मनेर में आंधी तूफान और बारिश की वजह से नौबतपुर इलाके में एक कमजोर दीवार ढह गई जिसमें एक ही परिवार के 3 बच्चों की दबकर मौत हो गई. दूसरी घटना में बिहटा के पास ऑटो पर एक पेड़ गिर गया जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई घायल हो गए. पटना के ग्रामीण इलाके में आए तूफान और बारिश ने भारी तबाही मचाई जहां पूरे इलाके में बिजली व्यवस्था पूरी तरीके से चरमरा गई. प्रदेश के कई इलाकों में अचानक आए आंधी तूफान और बारिश की वजह से ही दिन में अंधेरा छा गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay