एडवांस्ड सर्च

तेजस्वी यादव बोले- भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध बनाए रखना चाहिए

Tejashwi Yadav तेजस्वी ने कहा कि इस बात को लेकर मांग उठ रही है कि भारत को पाकिस्तान के साथ वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच नहीं खेलना चाहिए. पाकिस्तान को वर्ल्ड कप क्रिकेट से बैन कर दिया जाना चाहिए. मगर उनका मानना है कि पुलवामा की घटना का असर क्रिकेट पर पड़े यह ठीक नहीं है

Advertisement
रोहित कुमार सिंह [Edited By: वरुण शैलेश]पटना, 22 February 2019
तेजस्वी यादव बोले- भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध बनाए रखना चाहिए तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में पिछले हफ्ते आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने के बाद पाकिस्तान के साथ क्रिकेट न खेलने की बात कही जा रही है. लेकिन राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव ने इस बात की वकालत की है कि भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध बनाए रखना चाहिए.

तेजस्वी ने कहा कि इस बात को लेकर मांग उठ रही है कि भारत को पाकिस्तान के साथ वर्ल्ड कप क्रिकेट मैच नहीं खेलना चाहिए. पाकिस्तान को वर्ल्ड कप क्रिकेट से बैन कर दिया जाना चाहिए. मगर उनका मानना है कि पुलवामा की घटना का असर क्रिकेट पर पड़े यह ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच जारी रहना चाहिए. तेजस्वी ने इस बात का हवाला दिया कि पहले भी भारत और पाकिस्तान के बीच जंग हुई है. मगर इसका असर क्रिकेट पर नहीं पड़ा है.

तेजस्वी ने कहा कि पहले भी दोनों देशों के बीच युद्ध हुआ है जिसके बाद कुछ दिनों के लिए दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध तोड़ दिए जाते हैं. मगर उसके बाद फिर से दोनों देश एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं. ऐसे में तेजस्वी यादव ने इस बात की पुरजोर वकालत की कि पुलवामा की घटना के बावजूद भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध नहीं तोड़ना चाहिए.

बता दें कि पुलवामा में 40 सीआरपीएफ जवानों की शहादत के बाद देश के अंदर इस बात को लेकर आवाज उठ रही है कि भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध पूरी तरीके से तोड़ देना चाहिए. देश के राजनीतिक गलियारे में मांग इस बात को लेकर भी उठ रही है कि इसी साल इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप से भी पाकिस्तान को बैन कर दिया जाना चाहिए. कांग्रेस पार्टी ने भी इस बात की वकालत की है कि भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध जारी रखनी चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay