एडवांस्ड सर्च

पहले तेजस्वी से मुलाकात, अब CM नीतीश ने अमित शाह से की विशेष राज्य के दर्जे की मांग

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज ओडिशा के भुवनेश्वर में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक के दौरान यह मांग की. उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मांग की कि बिहार राज्य को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 09 March 2020
पहले तेजस्वी से मुलाकात, अब CM नीतीश ने अमित शाह से की विशेष राज्य के दर्जे की मांग गृह मंत्री अमित शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फोटो-पीटीआई)

  • नीतीश कुमार ने बिहार के लिए मांगा विशेष दर्जा
  • गृह मंत्री अमित शाह से नीतीश कुमार ने की मांग

बिहार में कुछ महीनों बाद विधानसभा चुनाव होने हैं. वहीं विधानसभा चुनाव की सियासी बिसात बिछाई जाने लगी है. अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग की है. सीएम नीतीश कुमार ने गृह मंत्री अमित शाह से ये मांग की है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज ओडिशा के भुवनेश्वर में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक के दौरान यह मांग की. उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मांग की कि बिहार राज्य को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए. इससे पहले भी सीएम नीतीश कुमार कई बार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर चुके हैं.

दरअसल, बिहार में इसी साल विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में चुनाव से पहले बिहार की राजनीति में हर दिन कुछ न कुछ नया देखा जा रहा है. कुछ दिनों पहले ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता जल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी. वहीं अब सीएम नीतीश ने सीधे गृह मंत्री अमित शाह से बिहार को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग कर दी है.

एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव

बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान मंगलवार को तीन साल बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के बीच कमरे में 20 मिनट की मुलाकात हुई. नीतीश कुमार ने बीजेपी की परवाह किए बगैर आरजेडी द्वारा विधानसभा में लाए गए एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव को पास किया तो एनपीआर को 2010 के स्वरूप से लागू करने का फैसला लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay