एडवांस्ड सर्च

मदन मोहन झा बने बिहार कांग्रेस अध्यक्ष, 4 कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति

2019 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस ने मदन मोहन झा को प्रदेश अध्यक्ष और अखिलेश प्रसाद सिंह को प्रचार प्रमुख बनाया है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: भारत सिंह]नई दिल्ली, 18 September 2018
मदन मोहन झा बने बिहार कांग्रेस अध्यक्ष, 4 कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति मदन मोहन झा (फाइल फोटो)

लोकसभा चुनावों और बिहार के विधानसभा चुनावों से पहले राज्य में नए कांग्रेस पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मदन मोहन झा को बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाया है.

उनके अलावा चार और कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं. इनमें अशोक कुमार, कौकब कादरी, श्याम सुंदर (धीरज) और समीर कुमार सिंह को यह जिम्मेदारी दी गई है.

राहुल ने अखिलेश प्रसाद सिंह को कैंपेन कमेटी का चेयरमैन बनाया है. मदन मोहन झा बिहार विधानपरिषद के सदस्य हैं तो अखिलेश प्रसाद सिंह सांसद हैं.

पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने झा और सिंह की नियुक्ति की है. बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी की 23 सदस्यीय कार्य समिति और 19 सदस्यीय सलाहकार समिति का भी गठन किया गया है.

बिहार में अशोक चौधरी को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाये जाने के बाद से ही यह पद खाली था. इससे पहले कौकब कादरी को ही प्रदेश अध्यक्ष का प्रभार दिया गया था.

2019 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों से पहले इन नियुक्तियों को अहम माना जा रहा है. मदन मोहन झा और अखिलेश प्रसाद सिंह को अहम जिम्मेदारी देकर सवर्णों तबके का खास ख्याल रखा गया है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay