एडवांस्ड सर्च

रिम्स के डॉक्टर बोले- एक पीस बोलकर कई आम खा जाते हैं लालू यादव, शुगर में इजाफा

चारा घोटाला में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव लंबे वक्त से बीमार चल रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद लालू यादव का आम प्रेम कम नहीं हो रहा है. लालू यादव बीमार होने के बाद भी लगातार आम खा रहे हैं, जिससे उनके शुगर लेवल में भी इजाफा हो रहा है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in रांची, 22 June 2019
रिम्स के डॉक्टर बोले- एक पीस बोलकर कई आम खा जाते हैं लालू यादव, शुगर में इजाफा लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

आम का शौकीन तो लगभग हर कोई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आम को लेकर अपने क्रेज की बात अभिनेता अक्षय कुमार को दिए इंटरव्यू में बता चुके हैं. वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव आम को लेकर इतने दीवाने हैं कि बीमार होने के बाद भी आम खाना नहीं छोड़ रहे हैं.

चारा घोटाला में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव लंबे वक्त से बीमार चल रहे हैं. उन्हें हाई डायबिटीज, दिल की बीमारी, हाई बीपी, पेरियेनल इन्फेक्शन, क्रॉनिक किडनी जैसी कई गंभीर बीमारियों की शिकायत है. लेकिन इसके बावजूद लालू यादव का आम प्रेम कम नहीं हो रहा है. लालू यादव बीमार होने के बाद भी लगातार आम खा रहे हैं, जिससे उनके शुगर लेवल में भी इजाफा हो जा रहा है.

लालू प्रसाद गुर्दा (किडनी) संबंधी रोगों और मधुमेह से पीड़ित हैं. चारा घोटाले से जुड़े चार मामलों में उन्हें 14 साल जेल की सजा सुनाई गई है. लालू प्रसाद यादव का रांची के रिम्स में इलाज चल रहा है. यहां के डॉक्टर डीके झा का कहना है, 'इस हफ्ते लालू यादव के टेस्ट किए गए, उनके लीवर और किडनी सही काम कर रहे हैं. लेकिन जब हम उन्हें आम खाने की इजाजत देते हैं तो उनका शुगर लेवल और इंसुलिन बढ़ जाता है. वे एक आम खाने के लिए कहते हैं लेकिन ज्यादा खा जाते हैं. बुधवार से हमने उनके आम का सेवन बंद कर दिया है.'

बता दें कि चारा घोटाले से संबंधित मामले में लालू यादव को सजा हुई है. वहीं हाल ही में लालू प्रसाद यादव ने जमानत याचिका दाखिल की है. जिस पर पांच जुलाई को सुनवाई होगी. उनके अधिवक्ता के मुताबिक, 25 महीने से ज्यादा का वक्त लालू यादव कैद में गुजार चुके हैं. इसी को आधार बनाकर उन्होंने हाई कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay