एडवांस्ड सर्च

पापा लालू यादव के ‘अवतरण दिवस’ पर तेजस्वी-तेजप्रताप ने ऐसे दी बधाई

लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी अपने पिता को जन्मदिन की बधाई दी. तेजस्वी ने लिखा कि गरीबों के लिए लड़ने वाले लालू जी को अवतरण दिवस की बधाई.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 11 June 2019
पापा लालू यादव के ‘अवतरण दिवस’ पर तेजस्वी-तेजप्रताप ने ऐसे दी बधाई File Picture

लालू यादव, बिहार के पूर्व मुख्यमत्री लालू प्रसाद यादव. आज 11 जून उनका जन्मदिन है और उनके समर्थक उन्हें बधाई दे रहे हैं. भले ही वह खुद जेल में बंद हो लेकिन जन्मदिन के मौके पर बधाई देने वालों का तांता लगा है. लालू के बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी अपने पिता को जन्मदिन की बधाई दी. तेजस्वी ने लिखा कि गरीबों के लिए लड़ने वाले लालू जी को अवतरण दिवस की बधाई.

तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, ‘वंचित, उपेक्षित, उपहासित, उत्पीड़ित और ग़रीब वर्गों के लिए जीवनभर लड़ने वाले योद्धा जन-जन के प्रिय नेता आदरणीय श्री @laluprasadrjd जी को अवतरण दिवस की असीम और अनंत शुभकामनाएँ’.

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव इस वक्त चारा घोटाला के मामले में जेल की सजा काट रहे हैं. बीते लंबे समय से उनकी तबीयत भी खराब है इसलिए कभी वह जेल में तो कभी रिम्स अस्पताल में भर्ती रहते हैं. लालू के जन्मदिन के अवसर पर उन्हें देश की कई बड़ी हस्तियों ने बधाई दी.

तेजस्वी यादव के अलावा उनके बेटे तेज प्रताप यादव ने भी ट्विटर पर बधाई संदेश पोस्ट किया. तेज प्रताप यादव ने लिखा, ‘तुम्हारी दी आवाज़ के ऋणी हैं हम, अब जो जागे हैं तो कहां किसी से हैं कम’.

आपको बता दें कि जेपी आंदोलन से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत करने वाले लालू प्रसाद यादव की गिनती उन राजनेताओं में होती है जिन्होंने अपने दम पर कई मुकाम हासिल किए. वह बिहार के मुख्यमंत्री बने, केंद्र सरकार में मंत्री बने और कई बार किंग तो कभी किंगमेकर भी बने.

हालांकि, एक लंबे समय के बाद अब उनकी पार्टी एक बार फिर फर्श पर आ पहुंची है. इस बार लालू प्रसाद यादव बाहर नहीं थे, तो राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का लोकसभा चुनाव में खाता भी नहीं खुला. बिहार में राजद 0 पर ही सिमट गई और उनका महागठबंधन सिर्फ एक सीट ही ला पाया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay